X close
X close
Indibet

'टीम इंडिया को डरने की जरूरत नहीं है', चौथे टेस्ट से पहले शोएब अख्तर ने भी पिच को लेकर निकाली अपनी भड़ास

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
March 02, 2021 • 10:15 AM View: 1008

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में पिच को लेकर बवाल थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। अब, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भारत की रणनीति पर सवाल उठाते हुए कहा है कि अहमदाबाद जैसी पिच टेस्ट क्रिकेट के लिए एक आदर्श पिच नहीं थी।

अख्तर ने कहा कि एक टेस्ट मैच जो 2 दिनों के भीतर खत्म हो जाता है और एक पिच जो पहले दिन से ही इतना टर्न लेती है, खेल के सबसे लंबे प्रारूप के लिए बिल्कुल अच्छी नहीं है। इसके साथ ही अख्तर ने ये भी कहा कि भारत कि टीम इतनी मज़बूत है कि वो टर्निंग पिचों की के बगैर भी इंग्लैंड को आसानी से हरा सकती है।

Trending


अख्तर ने यह भी कहा कि मैं घरेलू परिस्थितियों का लाभ लेने की अवधारणा को समझता हूं लेकिन भारत ने इसका बहुत अधिक इस्तेमाल किया है। इसके साथ ही उन्होंने कहा है कि अगर भारतीय टीम ने 400 का स्कोर बनाया होता और फिर इंग्लैंड को 200 के स्कोर पर आउट कर दिया होता, तो यह कहा जा सकता था कि इंग्लैंड ने खराब बल्लेबाजी की। लेकिन ऐसा नहीं हुआ और भारतीय टीम भी सिर्फ 145 रन पर आउट हो गई।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर बात करते हुए अख्तर ने कहा, 'क्या ऐसे विकेटों पर टेस्ट मैच खेले जाने चाहिए? हर्गिज नहीं। एक ऐसी पिच, जहां इतना टर्न है कि एक मैच दो दिनों में ही समाप्त हो जाता है, टेस्ट क्रिकेट के लिए बिल्कुल अच्छा नहीं है। मैं घरेलू परिस्थितियों का लाभ लेने की अवधारणा को समझता हूं लेकिन मुझे लगता है कि ये थोड़ा ज्यादा हो गया।'

उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि भारत इससे बड़ी और बेहतर टीम है। मुझे लगता है कि निष्पक्ष खेल और निष्पक्ष पिचें होनी चाहिए और अगर ऐसा होता है तो भी भारत इंग्लैंड को हरा सकता है। उन्हें डरने की जरूरत नहीं है। ऐसे विकेट तैयार करने की भारत को जरूरत नहीं है।'


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

 
BP
LivePools