X close
X close

ICC ने चुनी साल की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम, बाबर आजम को बनाया कप्तान, 2 भारतीय खिलाड़ियों को चुना

ICC द्वारा चुनी गई इस टीम में 2 भारतीय खिलाड़ियों का नाम शामिल है। गौर करने वाली बात ये है कि ना तो विराट कोहली और ना ही रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में है।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma January 24, 2023 • 12:58 PM

ICC ODI team of the year: ICC ने साल 2022 की सर्वश्रेष्ठ वनडे टीम का चुनाव किया है। आईसीसी द्वारा चुनी गई इस टीम में पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी बाबर आजम (Babar Azam) बतौर कप्तान नजर आ रहे हैं। आईसीसी ने इस टीम में 2 भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया है। साल 2022 में भारत के लिए बल्ले से शानदार खेल दिखाने वाले श्रेयस अय्यर इस टीम में नंबर 4 पर नजर आ रहे हैं। श्रेयस अय्यर के अलावा किसी भी भारतीय बल्लेबाज को आईसीसी की टीम में जगह नहीं मिली है।

मौजूदा समय में वनडे क्रिकेट में नंबर 3 पर काबिज मोहम्मद सिराज इस लिस्ट में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय खिलाड़ी हैं। सिराज और अय्यर वो 2 भारतीय खिलाड़ी हैं जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल है। भारत के अलावा इस लिस्ट में वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के 2-2 खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। इस लिस्ट में जिम्बॉब्वे के हरफनमौला खिलाड़ी सिंकदर रज़ा का भी नाम है।

Trending


सिंकदर रज़ा ने इस साल शानदार क्रिकेट खेला है जिसके फलस्वरूप उन्हें आईपीएल खेलने के लिए भी चुना गया है। वहीं अगर आईसीसी द्वारा चुनी गई टीम पर गौर करें तो इस टीम में बतौर ओपनर ट्रेविस हेड और शाई होप को शामिल किया गया है। गौर करने वाली बात ये ही कि वनडे क्रिकेट के दो दिग्गज भारतीय स्ंतभ विराट कोहली और रोहित शर्मा का नाम इस लिस्ट में नहीं है। विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए पिछले साल वनडे क्रिकेट कुछ खास नहीं रहा था। हालांकि, साल 2023 की शुरुआत में ही विराट ने वनडे क्रिकेट में शतक लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें: VIDEO: एडल्ट कंटेट के चलते बैन हुआ था विराट कोहली का AD, जेनेलिया डिसूजा भी थीं साथ

ICC Mens ODI team of 2022: ट्रेविस हेड (ऑस्ट्रेलिया), शाई होप (वेस्टइंडीज), बाबर आजम (कप्तान), श्रेयस अय्यर (भारत), टॉम लाथम (न्यूजीलैंड), सिंकदर रज़ा, मेहदी हसन, अल्ज़ारी जोसेफ (वेस्टइंडीज), मोहम्मद सिराज (भारत), ट्रेंट बोल्ट (न्यूजीलैंड), एडम ज़म्पा(ऑस्ट्रेलिया)।