X close
X close
Indibet

AUS vs IND : टेस्ट डेब्यू पर पहला कैच और पहला विकेट, शुभमन और सिराज की जोड़ी ने रचा इतिहास

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 26, 2020 • 11:43 AM View: 451

भारतीय गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शऩ के चलते ऑस्ट्रेलियाई टीम मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (Melbourne Cricket Ground) पर शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच में आखिरी सेशन में खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 156/7 विकेट गंवा चुकी है। इस मैच में भारत की गेंदबाजी के साथ-साथ फील्डिंग भी शानदार रही। इस मैच में भारत के दो खिलाड़ियों ने अपना टेस्ट डेब्यू किया और दोनों ने अपना खाता भी खोला।

युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और मोहम्मद सिराज ने भारत के लिए अपना टेस्ट डेब्यू किया और इसी जोड़ी ने भारत को खतरनाक दिख रहे मार्नस लबुशेन का विकेट भी दिलवाया। सिराज पारी का 50वां ओवर कर रहे थे और लबुशेन 48 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे। इस ओवर की तीसरी गेंद पर लबुशेन ने लैग साइड पर फ्लिक लगाया और बैकवर्ड स्कवेयर लेग पर खड़े युवा शुभमन गिल ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा।

Trending


शुभमन और सिराज की जोड़ी ने लबुशेन का शिकार करके अपना नाम इतिहास के पन्नों में दर्ज करवा लिया। इन दोनों से पहले 2006 में इंग्लैंड के खिलाफ मोहाली में खेले गए टेस्ट में मुनाफ पटेल और पीयूष चावला की जोड़ी ने फ्लिंटॉफ का विकेट चटकाने में योगदान दिया था। वो मैच चावला और मुनाफ का डेब्यू मैच था। 

उस मैच के 15 सालों बाद दोबारा ये इतिहास अब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट में दोहराया गया है जहां भारत के लिए दो डेब्यू करने वाले खिलाड़ियों ने विरोधी टीम का विकेट हासिल करने में अपना योगदान दिया है। 

आपको बता दें कि भारत चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और ऐसे में टीम इंडिया को सीरीज बराबर करने के लिए मेलबर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट को जीतना जरूरी होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now