Advertisement
Advertisement

'शुभमन गिल लक्की है कि उनका नाम टी-20 WC के रिजर्व में भी है'

शुभमन गिल को टी-20 वर्ल्ड कप की 15 सदस्यीय टीम में नहीं चुना गया है। वो टीम के साथ रिजर्व खिलाड़ी के रूप में अमेरिका और वेस्टइंडीज जाएंगे।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav May 07, 2024 • 17:35 PM
'शुभमन गिल लक्की है कि उनका नाम टी-20 WC के रिजर्व में भी है'
'शुभमन गिल लक्की है कि उनका नाम टी-20 WC के रिजर्व में भी है' (Image Source: Google)
Advertisement

टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए जिस भारतीय टीम का ऐलान किया गया है उसमें शुभमन गिल का नाम नहीं है। हालांकि, शुभमन गिल को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में जरूर टीम के साथ रखा गया है लेकिन भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग का मानना है कि शुभमन गिल रिजर्व खिलाड़ियों में होना भी डिजर्व नहीं करते थे और अब उन्हें जगह मिली है तो वो काफी लक्की हैं।

पिछले आईपीएल सीजन में ऑरेंज कैप विजेता रहे गिल ने आईपीएल के मौजूदा सीजन के दौरान 11 मैचों में केवल 322 रन बनाए हैं। सहवाग का मानना है कि गिल को अधिक रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए ताकि भविष्य में उन्हें टीम से बाहर न होना पड़े। मौजूदा सीजन में शुभमन गिल का प्रदर्शन बल्ले से तो खराब रहा ही लेकिन साथ ही उनकी कप्तानी में गुजरात की हालत भी काफी खराब है। गुजरात की टीम मौजूदा सीजन में 55 मैच खत्म होने के बाद अंक तालिका में सबसे आखिरी पायदान पर है।

Trending


सहवाग ने क्रिकबज पर बातचीत के दौरान कहा, "मुझे लगता है कि वो भाग्यशाली हैं कि उनका नाम टी-20 वर्ल्ड कप के रिजर्व में है। केएल राहुल और रुतुराज गायकवाड़ उसमें भी नहीं हैं। ये एक अच्छी बात है और उन्हें इससे प्रेरित होना चाहिए। अगली बार उन्हें अपनी जगह एक बार भी नहीं जाने देनी चाहिए। उन्हें अच्छे स्ट्राइक-रेट से रन बनाने पर ध्यान देना चाहिए ताकि उसकी जगह ना चली जाए।'' 

Also Read: Live Score

अपने खेल के दिनों को याद करते हुए, सहवाग ने बताया कि कैसे सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण जैसे खिलाड़ियों ने चयनकर्ताओं को उन्हें बाहर करने का कभी कोई ठोस कारण ही नहीं दिया था। वीरू ने कहा, "मेरे दिनों में, हमारे पास गांगुली, तेंदुलकर, द्रविड़, लक्ष्मण थे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि अन्य लोगों ने कितने रन बनाए, ये लोग बाहर नहीं हुए क्योंकि उन्होंने रन बनाना कभी बंद नहीं किया। अगर वो रन बनाते रहे तो आप उन्हें कैसे छोड़ोगे। उन्होंने कभी बाहर होने का कारण नहीं दिया। शुभमन गिल को यही सीखना होगा कि एक बार वो भारतीय टीम में लौट आएं और वर्ल्ड कप के बाद नियमित रूप से खेलें, तो उन्हें अपने कौशल में सुधार करना चाहिए और बड़ा स्कोर करें, क्योंकि बड़े स्कोर अंततः आपको बचाएंगे।"


Cricket Scorecard

Advertisement