X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

DRS के मामले पर दिलरुवान परेरा पर लगे आरोप पर रंगना हेराथ ने दिया हैरानी वाला बयान

by Vishal Bhagat Nov 19, 2017 • 19:03 PM

कोलकाता, 19 नवंबर | श्रीलंका क्रिकेट टीम के रंगना हेराथ ने ऑफ-स्पिन गेंदबाज दिलरुवान परेरा पर लगे आरोपों को गलत ठहराया है। परेरा ड्रेसिंग रूम की ओर देखने के बाद निर्णय समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) की मांग करने के कारण विवादों से घिर गए हैं। हेराथ ने संवाददाताओं से कहा, "मैं इसे साधारण घटना मानता हूं। मैं नाइजल लोंग से समीक्षा के लिए बात कर रहा था। हो सकता है परेरा ने इसे सुन लिया हो। बस।"

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

श्रीलंका की टीम 57वें ओवर में सात विकेट के नुकसान पर 208 रन बना चुकी थी। परेरा सात गेंद खेल चुके थे और उनका खाता नहीं खुला था। अंपायर नाइजेल लॉन्ग ने उन्हें मोहम्मद शमी की गेंद पर पगबाधा आउट करार दिया परेरा आउट दिए जाने के बाद पवेलियन की तरफ मुड़े, उन्होंने ड्रेसिंग रूम की ओर देखा और वापस पलटकर डीआरएस की मांग की।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

इसके बाद डीआरएस से पता चला कि परेरा आउट नहीं हुए थे। विचित्र अंदाज में लिए गए डीआरएस पर कमेंटेटर ने भी टिप्पणी की। परेरा का विकेट मोहम्मद शमी ने ही लिया। वह शमी की गेंद पर रिद्धिमान साहा के हाथों लपके गए। हेराथ ने कहा, "मैंने परेरा को ड्रेसिंग रूम की ओर देखते हुए नहीं देखा। मैं नाइजल लोंग से बात कर रहा था।"

इस घटना पर भुवनेश्वर कुमार ने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा, "जब तक इस पर कोई मैच रैफरी या अंपायर की ओर से आधिकारिक बयान नहीं, तब तक मैं कुछ नहीं कह सकता। श्रीलंका क्रिकेट ने इस घटना पर अपना बयान देते हुए कहा, "श्रीलंका क्रिकेट चौथे दिन परेरा द्वारा डीआरस विवाद की घटना को स्पष्ट करना चाहता है। जिस तरह बताया गया है, ड्रेसिंग रूम से ऐसा कोई भी संदेश नहीं दिया गया था।"

बयान में कहा गया, "सभी ने गलत समझा। परेरा पवेलियन की ओर अपना रुख कर ही रहे थे कि उन्होंने हेराथ को लोंग से समीक्षा के बारे में चर्चा करते हुए सुना, जिसका लोंग ने जवाब दिया और तब परेरा ने डीआरएस की मांग की। एसएलसी ने कहा, "हम आशा करते हैं कि श्रीलंका क्रिकेट टीम का हर खिलाड़ी और अधिकारी न केवल आईसीसी के नियमों का पालन करेगा, बल्कि क्रिकेट का खेल नैतिक सिद्धांतो के तहत खेलेंगे।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप