Advertisement
Advertisement

ब्रेट ली को इस पाकिस्तानी की याद दिलाते हैं उमरान मलिक

उमरान मलिक ने आईपीएल 2022 में गजब की गेंदबाजी करते हुए 14 मैचों में 22 विकेट झटके थे। उमरान मलिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में टीम इंडिया का हिस्सा हैं।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma June 04, 2022 • 18:54 PM
Cricket Image for Srh Bowler Umran Malik Reminds Brett Lee Of Pakistani Great Bowler Waqar Younis
Cricket Image for Srh Bowler Umran Malik Reminds Brett Lee Of Pakistani Great Bowler Waqar Younis (umran malik and brett lee)
Advertisement

सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (umran malik) ने आईपीएल 2022 में अपनी आग उगलती गेंदों से काफी सुर्खियां बटोरीं। उमरान मलिक लगातार 150 किमी/घंटा से अधिक की रफ्तार से गेंद फेंक रहे थे। उमरान मलिक की रफ्तार भरी गेंदों को देखकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ब्रेट ली को पाकिस्तानी दिग्गज बॉलर की याद आ गई।

ब्रेट ली ने कहा है कि उमरान मलिक उन्हें पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज तेज गेंदबाज वकार यूनुस की याद दिलाते हैं। ब्रेट ली ने कहा, 'मैं उमरान मलिक फ़ैन हूं। उनके पास बहुत तेज गति है। वो पुराने तेज गेंदबाज जैसे तेजी से भागकर गेंद फेंकते हैं। उन्हें देखकर वकार यूनुस की याद आती है।'

Trending


वकार यूनुस अपनी स्पीड और रिवर्स स्विंग के लिए जाने जाते थे। उमरान मलिक का एक्शन कुछ-कुछ वकार यूनुस से मिलता है। वकार यूनुस ने 373 टेस्ट और 416 वनडे विकेट्स लिए हैं। वहीं उमरान मलिक अभी काफी नए हैं और टीम इंडिया के लिए अभी भी उनका डेब्यू खेलना शेष है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Umran Malik (@umran_malik_1)

बता दें कि आईपीएल 2022 के मैच में उमरान मलिक ने 157 kmph की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। आईपीएल 2022 में उमरान मलिक ने 14 मैचों में 22 विकेट झटके थे। इस शानदार प्रदर्शन के दमपर उनको टीम इंडिया में भी जगह मिल गई है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की T20 सीरीज में उमरान मलिक एक्शन में नजर आएंगे।

यह भी पढ़ें: 'ब्रैडमैन' नाम बन गया था अभिशाप, सर डॉन के बेटे ने परेशान होकर बदला था नाम

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement