X close
X close
Indibet

'रफ्तार के सौदागर' उमरान मलिक ने बनाया अनोखा रिकॉर्ड, IPL के 15 साल के इतिहास में तीसरी बार हुआ ऐसा कारनामा

SRH के तेज गेंदबाज Umran Malik ने आईपीएल में वो कारनामा कर दिखाया, जो उनसे पहले Irfan Pathan और Jaydev Unadkat ही कर पाए थे।

By Saurabh Sharma April 17, 2022 • 19:21 PM View: 693

IPL 2022: रफ्तार का सौदागर बनकर उभरे सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के युवा गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) ने रविवार (17 अप्रैल) को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ मुकाबले में अपनी शानदार गेंदबाजी से खास कीर्तिमान अपने नाम कर लिया। उमरान ने वो कारनामा किया जो इस टूर्नामेंट के 15 साल के इतिहास में इससे पहले दो बार ही हुआ था। 

उमरान ने पारी का 20वों ओवर डाला और इसमें कोई भी रन दिया। इसके अलावा उनके इस ओवर में कुल चार विकेट भी गिरे। जिसमें एक खिलाड़ी रनआउट हुआ और तीन को उमरान ने पवेलियन का रास्ता दिखाया।

Trending


इससे पहले दो बार ही आईपीएल में ऐसा हुआ था, जब खिलाड़ी ने पारी के 20वें ओवर में कोई भी रन नहीं दिया। आईपीएल 2008 में किंग्स इलेवन पंजाब (पंजाब किंग्स) के लिए खेलते हुए इरफान पठान ने और 2017 में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के लिए खेलते हुए जयदेव उनादकट ने 20वें ओवर में एक भी रन देने का कारनामा किया था। 

लसिम मलिंगा ने 2009 में मुंबई इंडियंस के लिए 20वां ओवर मेडन डाला था, लेकिन उसमें एक बाई और 4 लेग-बाई के रन गए थे।

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

बता दें कि इस सीजन उमरान ने अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया है। वह लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के आसपास गेंदबाजी कर रहे हैं। पिछले सीजन वह हैदराबाद की टीम के साथ बतौर नेट गेंदबाज जुड़े थे। लेकिन टी.नटराजन के बाहर होने के बाद उन्हें मौका मिला, जिसका उन्होंने भरपूर फायदा उठाया। जिसके बाद हैदराबाद ने मेगा ऑक्शन से पहले उन्हें 4 करोड़ रुपये में रिटेन किया था।  
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now