X close
X close

रोमांचक मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को हराकर सीरीज बराबरी पर खत्म की

चरित असलंका (Charith Asalanka) और कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) के शानदार अर्धशतकों के दम पर श्रीलंका ने पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया।...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma December 01, 2022 • 08:53 AM

चरित असलंका (Charith Asalanka) और कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) के शानदार अर्धशतकों के दम पर श्रीलंका ने पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए तीसरे और आखिरी वनडे मैच में अफगानिस्तान को 4 विकेट से हरा दिया। अफगानिस्तान के 313 रनों के जवाब में श्रीलंका ने 49.4 ओवर में 6 विकेट गवांकर जीत हासिल कर ली। इस जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली है। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


जीत के लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत शानदार रही। कुसल मेंडिस और पथुम निसांका की जोड़ी ने मिलकर पहले विकेट के लिए 101 रनों की साझेदारी की। मेंडिस ने 61 गेंदों में आठ चौकों और एक छ्क्के की मदद से 67 रन बनाए। टॉप स्कोरर रहे असलंका ने 72 गेंदों में नाबाद 83 रन की पारी खेली, जिसमें पांच चौके और चार छ्क्के शामिल थे। इसके अलावा कप्तान दसुन शनाका ने 43 रन, पथुम निसांका ने 35 रन, दिनेश चांदीमल ने 33 रन और दुनिथ वेलालागे ने नाबाद 31 रन का योगदान दिया।  

अफगानिस्तान के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए राशिद खान ने चार विकेट हासिल किए। वहीं मोहम्मद नबी ने दो विकेट चटकाए।

 टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानिस्तान ने 8 विकेट के नुकसान पर 313 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। इब्राहिम जादरान ने 138 गेंदों का सामना करते हुए 15 चौकों और 4 छक्कों की मदद से 162 रन की रिकॉर्डतोड़ पारी खेली। यह वनडे में अफगानिस्तान के किसी भी बल्लेबाज द्वारा खेली गई सबसे बड़ी व्यक्तिगत पारी है। इसके अलावा नजीबुल्लाह जादरान 76 गेंदों में आठ चौकों और एक छक्के की बदौलत 77 रन बनाए।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

श्रीलंका के लिए कसुन रजिथा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा वानिंदु हसरंगा ने दो विकेट, धनंजय डी सिल्वा और असिता फर्नांडो ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाला।