X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

बॉल टेम्परिग मामले में फंसे दिनेश चंडीमल, आईसीसी ने आखिर में दिया सजा

by Vishal Bhagat Jun 20, 2018 • 13:06 PM

20, जून। बॉल टेम्परिंग मामले में श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान दिनेश चंडीमल पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है। वेबसाइट 'ईएसपीएन डॉट कॉम' की रिपोर्ट के अनुसार, इस प्रतिबंध के कारण अब चंडीमल वेस्टइंडीज के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज के तीसरे और अंतिम मैच में अपनी टीम का नेतृत्व नहीं कर पाएंगे। दुनिया की टॉप 10 सबसे खूबसूरत महिला क्रिकेटर

श्रीलंका और वेस्टइंडीज के बीच तीसरा और अंतिम टेस्ट मैच 23 जून से शुरू हो रहा है। इस सीरीज में पहला मैच जीतने और दूसरा मैच ड्रॉ रहने के कारण वेस्टइंडीज ने 1-0 से बढ़त बना रखी है। 

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चंडीमल पर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा बॉल टेम्परिंग का आरोप लगाया गया। चंडीमल ने इस आरोप से साफ इनकार कर दिया गया और ऐसे में उन्हें मैच के बाद इस मामले की सुनवाई में पेश होने के लिए कहा गया, जिसके बाद यह फैसला सुनाया गया है। 

मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने कहा, "इस घटना का फुटेज देखने और उसकी समीक्षा करने के बाद यह साफ है कि चंडीमल ने गेंद पर कुछ चीज लगाई थी। इस प्रकार के कार्य को आईसीसी की आचार संहिता के तहत प्रतिबंधित किया गया है।"