Advertisement
Advertisement

संजू टी20 विश्व कप में भारत के लिए असाधारण होंगे : संगकारा

Arun Jaitley Stadium: नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस) श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप

IANS News
By IANS News May 09, 2024 • 15:54 PM
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium
New Delhi: IPL match between Delhi Capitals and Rajasthan Royals at Arun Jaitley Stadium (Image Source: IANS)
Advertisement
Arun Jaitley Stadium:

नई दिल्ली, 9 मई (आईएएनएस) श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगकारा का मानना ​​है कि अगर संजू सैमसन भारत के पहली पसंद के विकेटकीपर बनने की दौड़ जीत जाते हैं तो वह आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन कर सकते हैं।

सैमसन, जिन्हें संगकारा द्वारा प्रशिक्षित किया जा रहा है, आईपीएल 2024 में राजस्थान रॉयल्स के साथ शानदार फॉर्म में हैं। 11 मैचों में, दाएं हाथ के बल्लेबाज ने अपनी विकेटकीपर भूमिका में सात शिकार करते हुए अविश्वसनीय 471 रन बनाए हैं और एक कप्तान के रूप में टीम को 11 मैचों में आठ मैचों में जीत दिलाई है।

Trending


सैमसन संयुक्त राज्य अमेरिका और वेस्टइंडीज में 20 ओवर के प्रदर्शन के लिए विकेटकीपर के रूप में वापसी करने वाले ऋषभ पंत के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगे क्योंकि भारत ने अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप के लिए अपनी 15 खिलाड़ियों की टीम में दो विशेषज्ञ कीपरों का चयन किया है।

संगकारा ने आईसीसी से कहा, "वह एक विशेष खिलाड़ी है और जब वह तरोताजा और केंद्रित होता है तो ऐसा कुछ नहीं होता जो वह नहीं कर सकता।" "वह एक विनम्र, ज़मीन से जुड़े व्यक्ति हैं...सोशल मीडिया पर ज्यादा सक्रिय नहीं हैं। वह बहुत अधिक गोपनीयता पसंद करते हैं और समूह के बाकी लोगों की परवाह करते हैं।

उन्होंने कहा, "प्रतिभा और कौशल के अलावा ये महान गुण हैं। मुझे लगता है कि वह विश्व कप में जाने वाले समूह में असाधारण होंगे।"

भले ही सैमसन हाल ही में आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ कीपर-बल्लेबाजों में से एक रहे हैं, 29 वर्षीय ने 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ पदार्पण के बाद से भारत के लिए केवल 25 टी20 मैच खेले हैं और उन्हें 2022 टी20 विश्व कप में भारत के लिए भी नहीं चुना गया था।

हालाँकि, संगकारा का मानना ​​​​है कि सैमसन पहले की तुलना में अब अधिक परिपक्व खिलाड़ी हैं और एक नई मानसिक रणनीति उन्हें अपनी क्षमताओं के अनुसार सर्वश्रेष्ठ खेलने में सक्षम बना रही है।

"संजू के साथ, इस सीज़न में उनके लिए सबसे बड़ी बात यह है कि उन्हें किस तरह से बल्लेबाजी करनी चाहिए, इसके बारे में बहुत स्पष्टता है। खेल के कुछ चरण हैं जहां वह थोड़ी एकाग्रता खोते नजर आते हैं, जैसा कि हमने पिछले सीज़न से देखा है। .

उन्होंने निष्कर्ष निकाला, "उन्होंने हर समय प्रशिक्षण लेने और मानसिक और शारीरिक रूप से थके रहने के बजाय आराम और रिकवरी के महत्व के बारे में अपनी मानसिकता बदल दी है। बाकी उनकी असाधारण क्षमता है।"


Cricket Scorecard

Advertisement