X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टुअर्ट ब्रॉड PAK के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बने, तोड़ा दोस्त का रिकॉर्ड

By Saurabh Sharma
Aug 15, 2020 • 12:52 PM

15 अगस्त,नई दिल्ली। मैनचेस्टर में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पहली पारी में 9 विकेट के नुकसान पर 223 रन बना लिए हैं। बारिश और खराब रोशनी के कारण दूसरे दिन सिर्फ 40.2 ओवरों का ही खेल हो सका। 

दूसरे दिन के खेल के दौरान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ड ब्रॉड ने दो विकेट चटकाए। इसके साथ ही वह पाकिस्तान के खिलाफ इंग्लैंड के लिए सबसे ज्यादा इंटरनेशनल विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। 

Also Read: इंग्लैंड टी-20 और वनडे सीरीज से बाहर हुआ ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम का अहम सदस्य, IPL में होगा शामिल

इन दो विकेट को मिलाकर ब्रॉड के पाकिस्तान के खिलाफ तीनों फॉर्मेट में 99 विकेट हासिल कर लिए हैं। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट में 63, वनडे में 21 और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 विकेट हासिल किए हैं। 

इस मामले में ब्रॉड ने अपने साथी गेंदबाज और दोस्त जेम्स एंडरसन को पछाड़ा है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक एंडरसन के नाम पाकिस्तान के खिलाफ 97 इंटरनेशनल विकेट दर्ज हैं। 

गौरतलब है कि ब्रॉड शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। हाल ही में वेस्टइंडीज के खिलाफ हुई टेस्ट सीरीज के दौरान उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में अपने 500 विकेट पूरे किए थे। वहीं पिछली 7 पारियों में लगातार उन्होंने तीन या उससे ज्यादा विकेट हासिल किए हैं। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।