Advertisement
Advertisement

सेलेक्टर्स पर भड़के सुरेश रैना, बोले- '36 साल के कार्तिक को मिली जगह तो...'

साउथ अफ्रीका के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए शिखर धवन को टीम में जगह नहीं दी गई है, जिस वज़ह से सुरेश रैना नाखुश हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat May 24, 2022 • 12:13 PM
Cricket Image for सेलेक्टर्स पर भड़के सुरेश रैना, बोले- '36 साल के कार्तिक को मिली जगह तो...'
Cricket Image for सेलेक्टर्स पर भड़के सुरेश रैना, बोले- '36 साल के कार्तिक को मिली जगह तो...' (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 के बाद भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसके लिए बीसीसीआई ने 18 सदस्यों की टीम का ऐलान कर दिया है। भारतीय टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों की वापसी हुई है, जिसमें 36 साल के दिनेश कार्तिक का नाम भी शामिल है। लेकिन अब भारतीय टीम के पूर्व स्टार बल्लेबाज़ सुरेश रैना ने सेलेक्टर्स से नाराज़गी जताई है क्योंकि इस टीम में विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन का नाम शामिल नहीं है।

आईपीएल 2022 में शिखर धवन ने पंजाब किंग्स के लिए 14 मुकाबलों में 460 रन बनाए हैं, जिसके दौरान उनका औसत लगभग 38 और स्ट्राइकरेट 122 का रहा है। हाल ही में शिखर धवन ने अपने बयान में यह साफ किया था कि वह कम से कम अगले तीन साल तक क्रिकेट खेलने के लिए तैयार है ऐसे में उन्हें उम्मीद थी कि वह भारतीय टीम में वापसी कर सकते हैं। लेकिन फिलहाल ऐसा होता नहीं दिख रहा है। ऐसे में अब सुरेश ने धवन के टीम में ना चुने जाने के बाद नाराजगी जताई है।

Trending


सुरेश रैना ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत करते हुए कहा, 'शिखर धवन काफी निराश होंगे। हर कप्तान उनके जैसा खिलाड़ी अपनी टीम में रखना चाहता है। वह काफी खुशमिज़ाज इंसान है और टीम के माहौल को भी अच्छा बनाए रखते हैं।' सुरेश आगे बोले, 'धवन ने रन बनाए हैं। उन्होंने डोमेस्टिक, इंटरनेशनल और टी20 क्रिकेट हर जगह रन बनाए हैं। अगर आपने दिनेश कार्तिक को टीम में वापस शामिल किया। तो शिखर धवन भी टीम में एक जगह के हकदार थे। धवन ने बीते 3-4 साल में लगातार ही रन बनाए है। कही ना कही धवन काफी निराश होंगे।'

बता दें कि शिखर धवन ने अपना आखिरी इंटरनेशनल टी20 मैच साल 2021 में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ खेला था। जिसके बाद से उन्हें भारतीय टीम में मौका नहीं दिया गया है। गौरतलब है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में केएल राहुल के अलावा ऋतुराज गायकवाड़ और इशान किशन को सलामी बल्लेबाज़ के विकल्प के तौर पर चुना गया है। 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

इस आईपीएल सीज़न गायकवाड़ ने 14 मुकाबलों में 368 रन बनाए हैं, वहीं इशान किशन ने मुंबई के लिए 418 रनों का योगदान किया है। वहीं इसी बीच धवन के बल्ले से पंजाब के लिए 460 रन निकले हैं। आंकड़ों से यह तो साफ है कि सेलेक्टर्स धवन की तरफ बिल्कुल भी नहीं देख रहे हैं।

ये भी पढ़े: Live मैच में बॉल ढूंढ रही थई अरुंधति रेड्डी, विकेटकीपर ने मौका देखकर किया आउट

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement
Advertisement