X close
X close

बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आ सकते है धोनी, युवराज और रैना, कई फ्रैंचाइजी की नजर इन तीन दिग्गजों पर

By Shubham Shah
Oct 22, 2020 • 15:24 PM

ऑस्ट्रेलिया में खेलें जाने वाले बिग बैश लीग(बीबीएल) की शुरुआत इसी साल दिसंबर के महीने के पहले सप्ताह में होगी। इस लीग में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें अब कुछ बड़े विदेशी खिलाड़ियों को टीम में शामिल करने की सोच रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक टीम के प्लेइंग इलेवन में तीन विदेशी खिलाड़ियों को शामिल करने की मंजूरी दे दी है। 

इस वजह से अब बीबीएल में खेलने वाली सभी फ्रैंचाइजी कई बड़े नामों को टीम जगह देने की सोच रही है जिससे टीम का स्टार पावर और बढ़ जाए। इसी क्रम में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड की वेबसाइट ने तीन बड़े और दिग्गज भारतीय खिलाड़ियों के नाम को दर्शाया है जो इस बार बीबीएल में अपनी मौजूदगी दर्ज करा सकते है। 

Also Read: IPL 2020: मोहम्मद सिराज ने रिकॉर्ड प्रदर्शन के बाद बताया,विराट कोहली ने मैदान पर उतरते ही क्या कहा था

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के अनुसार हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायर हुए पूर्व भारतीय कप्तान व विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी, युवराज सिंह और सुरेश रैना को कई बीबीएल फ्रैंचाइजी अपने खेमे में शामिल करने के बारे में सोच रही है। 

रैना ने कुछ दिनों पहले ही भारतीय क्रिकेट बोर्ड यानी बीसीसीआई से यह आग्रह किया था की बोर्ड इंटरनेशनल क्रिकेट से रिटायरमेंट ले चुके खिलाड़ियों को अन्य देशों में होनी वाली टी-20 टूर्नामेंट जैसे  बीबीएल और  टी-20 ब्लास्ट में खेलने की मंजूरी दे। हालंकि इससे पहले भारतीय महिला क्रिकेटरों को महिला बीबीएल में खेलने की इजाजत मिल चुकी है लेकिन पुरुष क्रिकेटरों को अभी तक बोर्ड के तरफ से हरी झंडी नहीं मिली है।