X close
X close
Indibet

Syed Mushtaq Ali Trophy: हिमाचल के कप्तान धवन ने दिखाया गेंदबाजी और बल्लेबाजी में दम, महाराष्ट्र को चार विकेट से हराया

IANS News
By IANS News
January 18, 2021 • 21:24 PM View: 427

कप्तान ऋषि धवन की कप्तानी पारी और चार ओवरों में तीन विकेट की बेहतरीन गेंदबाजी की बदौलत हिमाचल प्रदेश ने सोमवार को यहां खेले गए सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के एलीट ग्रुप-सी मैच में महाराष्ट्र को चार विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ हिमाचल एलीट सी ग्रुप में 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है।

महाराष्ट्र ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय किया और वे 20 ओवर में नौ विकेट पर केवल 117 रन ही बना सके। लक्ष्य का पीछे करने उत्तरी हिमाचल की शुरूआत बिलकुल अच्छी नहीं हुई लेकिन कप्तान ऋषि ने एक छोर संभालते हुए टीम को जीत तक पंहुचा दिया।

Trending


उन्होंने 48 गेंदों की अपनी पारी में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 61 रन की नाबाद पारी खेली। धवन ने गेंदबाजी में भी अपना करिश्मा बिखेरते हुए चार ओवर में केवल 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। Syed Mushtaq Ali Trophy: Himachal Pradesh vs Maharashtra

हिमाचल के एक समय पर हालांकि 26 रन के स्कोर पर ही पांच विकेट गिर गए थे। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु राणा अपने खाता भी नहीं खोल सके और शून्य पर आउट हो गए जबकि मनी शर्मा ने केवल दो ही रन बनाए। ठाकुर ने 14 गेंदों में 14 रन बनाए। वहीं, एकांत सेन पहली गेंद पर आउट हो गए लेकिन ऋषि ने एक छोर को संभाले रखा और 18.5 ओवर में टीम को जीत दिला दी।

महाराष्ट्र की तरफ से कप्तान ऋतुराज गायकवाड ने 31 गेंदों में सर्वाधिक 33 रन बनाये जबकि सलामी बल्लेबाज स्वप्निल गुगाले 16 गेंदों में 16 रन बना कर आउट हो गए। इसके बाद बल्लेबाजी करने आये अनुभवी खिलाड़ी केदार जाधव 22 गेंदों में दो चौकों के सहारे केवल 16 बना कर पवेलियन लौट गए।

अजीम काजी ने 18 गेंदों में 17 रन बनाये। टीम का कोई भी खिलाड़ी लंबी पारी नहीं खेल सका जिसके कारण महाराष्ट्र 20 ओवरों में केवल 117 रन ही बना सकी।

महाराष्ट्र के अजीम काजी ने चार ओवरों में केवल दस रन देकर दो विकेट लिए जबकि तजिंदर सिंह ने चार ओवर में 21 रन देकर एक विकेट लिया और प्रदीप दाढ़े को भी दो विकेट मिले।

महाराष्ट्र ने टूर्नामेंट में अब तक पांच मुकाबले खेले है, जिसमें से उसे केवल एक में ही जीत हासिल हुई है और उसके केवल चार अंक है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo