X close
X close

AUS vs AFG: 4 रन से जीती ऑस्ट्रेलिया, मैच हारकर भी जीता अफगानिस्तान ने दिल

AUS vs AFG: ऑस्ट्रेलिया ने अफगानिस्तान को 4 रनों से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवैल ने नाबाद 54 रनों की पारी खेली थी।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma November 04, 2022 • 17:31 PM

Australia vs Afghanistan: अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 सुपर-12 के 38 वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट से जीत दर्ज करने में कामयाबी पाई। लास्ट ओवर तक चले इस थ्रिलर मुकाबले में राशिद खान ने बल्लेबाजी से जान फूंकने का काम किया। राशिद खान ने 23 गेंदों पर 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 48 रन बनाए।

इससे पहले अफगानिस्तान की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलिया इस करो या मरो मुकाबले में प्लेइंग इलेवन में 3 बदलाव के साथ मैदान पर उतरी थी। नियमित कप्तान एरोन फिंच भी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे उनकी जगह विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड बतौर कप्तान नजर आए।

Trending


ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही और पावरप्ले के अंदर ही उन्होंने 54 रन के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। मिचेल मार्श और मार्कस स्टोइनिस ने ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभाला और टीम को मजबूत स्थिति में लाने की कोशिश की। हालांकि, 11 वें ओवर की चौथी गेंद पर मिचेल मार्श 45 रन बनाकर चलते बने।

ऑस्ट्रेलिया के लिए नंबर-6 पर बैटिंग करने आए ग्लेन मैक्सवेल 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 32 गेंद में 54 रन बनाकर नाबाद रहे। ग्लेन मैक्सवेल के अर्धशतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बनाए। अफगानिस्तान के लिए नवीन-उल-हक ने 4 ओवर में 21 रन देकर 3 विकेट झटके वहीं फजलहक फारुकी ने 29 रन देकर दो विकेट अपने नाम किए।

169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान टीम की शुरुआत भी ठीक नहीं रही। अफगानिस्तान ने 40 रन पर अपने 2 विकेट गंवा दिए इसके बाद इब्राहिम जदरान और गुलबदिन नायब ने अफगानी टीम की पारी को संभाला और टीम को मजबूत स्थिति में ला दिया। गुलबदिन नायब ने 39 रन बनाए वहीं इब्राहिम जदरान 26 रन बनाकर आउट हुए।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by cricketnmore (@cricketnmore)

यह भी पढ़ें: 5 क्रिकेटर जिनका जन्म T20 खेलने के लिए हुआ, लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ी

गुलबदिन नायब के रन आउट होते ही अफगानिस्तान की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। 99 रन के स्कोर पर तीसरा विकेट गिरने के बाद 4 रन के भीतर ही उन्होंने अपने 4 विकेट गंवा दिए और मैच से अपनी पकड़ पूरी तरह से गंवा दी। 8वें नंबर पर बैटिंग करने आए राशिद खान की पारी के बदौलत टीम अफगानिस्तान 7 विकेट खोकर 164 रन बनाने में कामयाब रही। ऑस्ट्रेलिया के लिए एडम जम्पा ने 4 ओवर में 22 रन देकर 2 विकेट झटके।