X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, इऩ खिलाड़ियों को मिली जगह

By Vishal Bhagat
Jan 18, 2020 • 17:04 PM

18 जनवरी। बांग्लादेश ने 24 जनवरी से पाकिस्तान दौरे पर होने वाली तीन मैचों की टी-20 सीरीज के लिए शनिवार को अपनी टीम की घोषणा कर दी। बांग्लादेश को पाकिस्तान दौरे पर लाहौर में 24, 25, और 27 जनवरी को तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

इस दौरे के लिए सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल की बांग्लादेश टीम में वापसी हुई है। तमीम ने पिछले साल हुए विश्व कप के बाद से एक भी अंतर्राष्ट्रीय मैच नहीं खेला है। उन्होंने पिछले साल अक्टूबर में भारत दौरे से अपना नाम वापस ले लिया था।

20 साल के तेज गेंदबाज हसन महमूद को पहली बार टीम में शामिल किया है। उनके अलावा रूबैल हुसैन को भी दौरे के लिए चुना गया है।

बांग्लादेश की टीम तीन टी-20, दो टेस्ट, एक वनडे के लिए तीन चरणों में पाकिस्तान का दौरा करेगी।

टी-20 सीरीज समाप्त होने के बाद बांग्लादेश की टीम फरवरी में फिर पाकिस्तान का दौरा करेगी, जहां वह रावलपिंडी में सात से 11 फरवरी तक पहला टेस्ट मैच खेलेगी।

पाकिस्तान में इसके बाद पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल)-2020 का आयोजन होगा, जोकि 22 मार्च को लाहौर में समाप्त होगा। इसके बाद बांग्लादेश की टीम एक मात्र वनडे और दूसरा टेस्ट मैच के लिए के फिर से पाकिस्तान का दौरा करेगी।
मेहमान टीम तीन अप्रैल को कराची में एकमात्र वनडे मैच खेलेगी और फिर पांच से नौ अप्रैल तक टेस्ट मैच खेलेगी।

बांग्लादेश की टीम: महमूदुल्लाह (कप्तान), तमीम इकबाल, सौम्य सरकार, नईम शेख, नजमुल हुसैन शंटो, लिंटन दास, मोहम्मद मिथुन, आफिस हुसैन, मेहदी हसन, अमीनुल इस्लाम बिप्लब, मुस्ताफिजुर रहमान, शफीउल इस्लाम, अल अमीन हुसैन, रूबेल हुसैन और हसन मोहम्मद।

Also Read: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, तीसरा वनडे: निर्णायक वनडे में चरम पर होगा रोमांच, (प्रीव्यू)


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।