X close
X close
Indibet

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर, पहले वनडे में स्लो ओवर रेट के लिए पूरी टीम पर ICC ने लगाया जुर्माना

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 28, 2020 • 15:29 PM View: 2389

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों पर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले वनडे मैच में धीमी ओवर गति के कारण मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगा है। मैच रेफरी डेविड बून ने विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को तय समय से एक ओवर का ज्यादा समय लेने के चलते जुर्माना लगाया है।

आईसीसी ने एक बयान में कहा, "आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.22 के उल्लंघन के कारण खिलाड़ियों पर प्रति ओवर उनकी मैच फीस का 20 फीसदी जुर्माना लगाया गया है।"

Trending


बयान में कहा गया है, "कोहली ने अपनी गलती मानी और सजा भी कबूल की जिसके चलते आधिकारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी। मैदानी अंपायर रॉड टकर और सैम मोगाज्स्की के अलावा टीवी अंपायर पॉल राइफेल और चौथे अंपायर जेरार्ड अबूड ने भारतीय टीम पर यह आरोप लगाए थे।"

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को खेला गया पहला वनडे तय समय से ज्यादा चला। यह मैच स्थानीय समय अनुसार रात 10:15 बजे खत्म हो जाना चाहिए था लेकिन मैच खत्म हुआ 11:10 बजे।

बता दें कि एरॉन फिंच और स्टीव स्मिथ के शानदार शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 374 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। इसके जवाब में भारतीय टीम 208 रन ही  बना सकी थी। सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को सिडनी के इस मैदान पर ही खेला जाएगा।
 


 
Article