X close
X close
Indibet

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने की पुष्टि, सिडनी टेस्ट में भारतीय खिलाड़ियों पर हुई थी नस्लीय टिप्पणी, पुलिस द्वारा जांच जारी

IANS News
By IANS News
January 27, 2021 • 15:31 PM View: 291

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने इस बात की पुष्टि की है कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में दर्शकों के एक समूह ने भारतीय खिलाड़ियों पर नस्लीय टिप्पणी की थी। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच के दौरान भारतीय गेंदबाज मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह को कुछ दर्शकों ने अपशब्द कहे थे और उनपर नस्लभेदी टिप्पणियां की थी।

भारतीय टीम ने मैच रेफरी डेविड बून से इसकी शिकायत की थी। मैच के चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी में चायकाल से पहले ही यह घटना हुई थी। इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से बाहर कर दिया गया था।

Trending


इस घटना के बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर भारतीय क्रिकेट टीम और फैंस से माफी भी मांगी थी और जांच का भरोसा दिलाया था। आईसीसी ने इस मामले में सीए से विस्तृत रिपोर्ट तलब किया था।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की इंटिग्रिटी यूनिट के मुखिया सीन कैरोल ने कहा, "क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट के दौरान एससीजी में दर्शकों के व्यवहार पर पर आईसीसी को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है।"

उन्होंने कहा, "सीए इस बात की पुष्टि करता है कि भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य नस्लीय दुर्व्यवहार के शिकार थे। मामले में सीए ने अपनी जांच शुरू की, सीसीटीवी फुटेज, टिकटिंग डेटा और दर्शकों के साथ साक्षात्कार -- जिम्मेदार लोगों का पता लगाने के प्रयास में विश्लेषण किया जा रहा है। जिन दर्शकों को सीए के एंटी-हैरासमेंट कोड का उल्लंघन करते हुए पाया गया है, उन्हें न्यू साउथ वेल्स पुलिस को सौंप दिया गया है।"

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने आगे कहा कि उसे अब न्यू साउथ वेल्स पुलिस से इस बात की पुष्टि का इंतजार है कि उसने इस मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और तब तक वह इस मामले में आगे अभी कोई टिप्पणी नहीं करेगा।
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo