X close
X close
Indibet

'टी-20 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान का भाग लेना असंभव', टिम पेन का खास बयान

IANS News
By IANS News
September 10, 2021 • 19:16 PM View: 1076

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान टिम पेन ने कहा है कि वह उस पक्ष के खिलाफ नहीं खेलना चाहेंगे जो अपनी आधी आबादी के साथ भेदभाव करता है। ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच इस साल नवंबर में एकमात्र टेस्ट मैच होना है।

अफगानिस्तान की नवनिर्वाचित तालिबान सरकार द्वारा महिलाओं के क्रिकेट खेलने के विरोध की घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की पुरुष टीमों के बीच टेस्ट को रद्द किया जाना तय माना जा रहा है।

Trending


गत नौ सितंबर को जारी एक बयान में, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने पुष्टि की कि अगर महिलाओं के खेल पर तालिबान के विचारों की खबरें सच होती हैं तो वह 27 नवंबर से होबार्ट में होने वाले टेस्ट के साथ आगे बढ़ने में असमर्थ होगा।

बयान में कहा, "वैश्विक स्तर पर महिला क्रिकेट के विकास को गति देना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। क्रिकेट के लिए हमारा दृष्टिकोण यह है कि यह सभी के लिए एक खेल है और हम हर स्तर पर महिलाओं के लिए खेल का समर्थन करते हैं।"

पेन ने कहा, "मुझे नहीं लगता कि हम उन देशों के साथ जुड़ना चाहते हैं जो अपनी आधी आबादी से अवसर या चीजें छीन रहे हैं। यह दुख की बात है।"

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

टेस्ट कप्तान ने कहा, "हमने आईसीसी से कुछ भी नहीं सुना है। एक महीने में टी20 विश्व कप है। मुझे लगता है कि इसमें अफगानिस्तान के लिए भाग लेना असंभव है।"
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo