X close
X close
Indibet

विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के इस खिलाड़ी ने जड़ा तूफानी शतक, आंध्र प्रदेश को मिली हार

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 02, 2018 • 18:59 PM View: 3891

2 अक्टूबर। हिम्मत सिंह (102) के बेहतरीन शतकीय पारी के दम पर दिल्ली ने मंगलवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-बी के मैच में आंध्र प्रदेश को 73 रनों से हरा दिया।

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

Trending


पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने हिम्मत के अलावा उन्मुक्त चंद (62) और नीतिश राणा (52) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर 50 ओवरों में पांच विकेट के नुकसान पर 314 रन बनाए थे। आंध्र प्रदेश की टीम एक गेंद पहले 241 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी आंध्र प्रदेश के लिए प्रशांत कुमार (54) ने अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 69 गेंदों का सामना किया और छह चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। कप्तान रिकी भुई ने 55 गेंदों की पारी में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 48 रन बनाए। आंध्र प्रदेश का कोई और बल्लेबाज टीम को लक्ष्य तक नहीं पहुंचा सका। 

दिल्ली के लिए कुलवंत खेजोलिया, पवन नेगी और राणा ने दो-दो विकेट लिए। मनन शर्मा, ललित यादव और ध्रुव शोर को एक-एक सफलता मिली। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS 

इससे पहले आंध्र प्रदेश के गेंदबाज दिल्ली के बल्लेबाजों को रन बनाने से नहीं रोक पाए। हिम्मत ने अपनी पारी में सिर्फ 75 गेंदें खेलीं और नौ चौकों के अलावा चार छक्के लगाए। उन्मुक्त ने 80 गेंदों का सामना किया जिनमें नौ पर उन्होंने चौके मारे तो एक पर छक्का लगाया। राणा ने अपनी पारी में 52 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और तीन छक्के लगाए। 

इस ग्रुप के एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने ओडिशा को 48 रनों से मात दी। पालम बी स्टेडियम में खेले गए मैच में छत्तीसगढ़ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 212 रन बनाए। ओडिशा की टीम 164 रनों पर ही ऑल आउट होकर मैच हार गई। 

छत्तीसगढ़ के लिए हरप्रीत सिंह ने सबसे ज्यादा 43 रन बनाए। आशुतोष सिंह और शाकिब अहमद ने 38-38 रनों की पारियां खेलीं। 

ओडिशा के राजेश धुपर और बिप्लब समांत्री ने 38-38 रनों की पारी खेली। टीम के लिए इन दोनों से ज्यादा रन कोई और बल्लेबाज नहीं बना सका। छत्तीसगढ़ के लिए पंकज राव और शिवेंद्र सिंह ने तीन-तीन विकेट झटके। शाकीब अहमद, रुलकर, जतिन सक्सेना के हिस्से एक-एक विकेट आया। 

वहीं इस ग्रुप के पालम-ए स्टेडियम में खेले गए एक अन्य मैच में हैदराबाद ने केरल को सात विकेट से आसानी से हरा दिया। 

केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वासुदेवन जगदीश की 92 गेंदों में तीन चौकों की मदद से खेली 62 रनों की पारी के दम पर 50 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर बमुश्किल 189 रन बनाए। 

हैदराबाद ने इस आसान से लक्ष्य को रोहित रायडू (नाबाद 57) बावांका संदीप (नाबाद 48) की पारियों के दम पर 46.4 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। 

इन दोनों के अलावा हैदराबाद के लिए अक्षत रेड्डी ने 39 और आशिष रेड्डी ने 37 रनों का योगदान दिया। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now