Advertisement
Advertisement

5 साल बाद चेन्नई वापस लौटेंगे ये तीन स्टार्स ? आईपीएल 2022 ऑक्शन होगा बहुत खास

मौजूदा IPLचैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल नीलामी 2022 से पहले चार खिलाड़ियों को रीटेन किया। फ्रेंचाइजी ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी से भी ऊपर नंबर एक पर रीटेन किया। इसके अलावा...

Shubham Yadav
By Shubham Yadav December 13, 2021 • 18:14 PM
Cricket Image for 5 साल बाद चेन्नई वापस लौटेंगे ये तीन स्टार्स ? आईपीएल 2022 ऑक्शन होगा बहुत खास
Cricket Image for 5 साल बाद चेन्नई वापस लौटेंगे ये तीन स्टार्स ? आईपीएल 2022 ऑक्शन होगा बहुत खास (Image Source: Google)
Advertisement

मौजूदा IPLचैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने आईपीएल नीलामी 2022 से पहले चार खिलाड़ियों को रीटेन किया। फ्रेंचाइजी ने स्टार भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा को महेंद्र सिंह धोनी से भी ऊपर नंबर एक पर रीटेन किया। इसके अलावा दूसरे नंबर पर एमएस धोनी जबकि तीसरे पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी मोइन अली और आखिरी में आईपीएल 2021 के ऑरेंज कैप विजेता रुतुराज गायकवाड़  को रीटेन किया है। 

फ्रेंचाइजी अधिकारियों ने कहा है कि वे रिलीज किए गए कुछ खिलाड़ियों को फिर से साइन करने की पूरी कोशिश करेंगे। हालांकि, ये देखते हुए कि आईपीएल नीलामी कैसे काम करती है, चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आईपीएल 2022 के लिए अपनी पुरानी सितारों से भरी टीम को फिर से इकट्ठा करना चुनौतीपूर्ण होगा। नए खिलाड़ियों के सीएसके में शामिल होने और कुछ पूर्व खिलाड़ियों के चेन्नई फ्रेंचाइजी में लौटने की संभावना अधिक है। इसी तर्ज पर हम उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो पांच साल से अधिक के अंतराल के बाद सीएसके में वापसी कर सकते हैं।

Trending


विजय शंकर - विजय शंकर ने आईपीएल 2014 में सीएसके के लिए आखिरी मैच खेला था। तमिलनाडु के कप्तान विजय शंकर ने हाल ही में समाप्त हुई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021/22 में शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने सामने से टीम का नेतृत्व किया और तमिलनाडु को तीन बार SMAT चैंपियनशिप जीतने वाली पहली टीम बनने में मदद की। शंकर आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के सदस्य थे। दुर्भाग्य से, उन्हें आईपीएल 2021 के यूएई लेग में खेलने का मौका नहीं मिला क्योंकि वो टी नटराजन के संपर्क में थे, जिन्हें COVID​​-19 हुआ था।

शायद आपको ये याद नहीं होगा कि शंकर ने 2014 में चेन्नई सुपर किंग्स के साथ ही अपना आईपीएल डेब्यू किया था। उन्होंने टीम के लिए केवल एक मैच खेला, जहां उन्होंने एक ओवर फेंका और 19 रन दिए। चूंकि शंकर ने हाल ही में तमिलनाडु के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था, इसलिए सीएसके आईपीएल नीलामी 2022 में उन्हें साइन करने की सोच सकता है।

रविचंद्रन अश्विन - रविचंद्रन अश्विन ने आईपीएल 2015 में सीएसके के लिए आखिरी मैच खेला था। इस सूची में शामिल होने वाले तमिलनाडु के एक अन्य ऑलराउंडर रविचंद्रन अश्विन हैं। इस दाएं हाथ के ऑफ स्पिनर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत 2009 में चेन्नई सुपर किंग्स टीम के साथ ही की थी। उन्होंने 2009 से 2015 तक सीएसके के लिए कुल 97 मैच खेले, जिसमें 6.46 की इकॉनमी रेट से 90 विकेट हासिल किए। 

इस 35 वर्षीय अनुभवी गेंदबाज काफी समय से सफेद गेंद वाले क्रिकेट फॉर्मेट में काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। अश्विन की भारतीय T20I टीम में वापसी भी हुई। CSK का ट्रैक रिकार्ड देखा जाए तो वे अनुभवी प्लेयर्स पर अच्छा खासा निवेश करते हैं। तो ये देखना दिलचस्प होगा कि आईपीएल नीलामी 2022 में सीएसके उनके पीछे जाती है या नहीं।

जेसन होल्डर -  जेसन होल्डर ने आईपीएल 2013 में सीएसके के लिए आखिरी मैच खेला था। जेसन होल्डर आईपीएल 2021 में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वालों में से एक हैं। कैरेबियाई स्टार ने SRH के लिए आठ मैच खेले, जिसमें 7.76 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट लिए। होल्डर को सात मैचों में बल्लेबाजी करने का मौका भी मिला, जहां उन्होंने करीब 120 के  स्ट्राइक रेट से 85 रन भी बनाए।

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

विजय शंकर और रविचंद्रन अश्विन की तरह होल्डर ने अपने आईपीएल करियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स की पीली जर्सी में ही की थी। होल्डर को भी T20 क्रिकेट का काफी अनुभव है तो ये भी देखने लायक होगा की MSD की टीम जेसन होल्डर के अनुभव को तरजीह देती है या नहीं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement