X close
X close
Indibet

3 साल बाद फिर घटी 2019 वर्ल्ड कप वाली घटना, बेन स्टोक्स ने गलती कर फिर खड़े किए हाथ; देखें VIDEO

England vs New Zealand 1st Test: इंग्लैंड को सीरीज के पहले टेस्ट में जीत दर्ज करने के लिए 61 रनों की दरकार है। कीवी टीम को 1-0 से बढ़त बनाने के लिए 5 विकेट हासिल करने होंगे।

By Nishant Rawat June 05, 2022 • 09:33 AM

इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच लॉर्ड्स टेस्ट के तीसरे दिन एक ऐसी घटना घटी जिसने सभी को साल 2019 वर्ल्ड कप फाइनल की याद दिला दी है। हालांकि इस बार वर्ल्ड कप जैसा बड़ा खिताब दांव पर नहीं था, लेकिन इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ही मैदान पर थे। यहीं वज़ह है अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, यह घटना इंग्लैंड की दूसरी इनिंग के 43वें ओवर में देखने को मिली। इंग्लैंड के लिए स्ट्राइकरएंड पर जो रूट मौजूद थे, वहीं बेन स्टोक्स नॉन स्ट्राइकरएंड पर खड़े थे। ट्रेंट बोल्ट ने ओवर की पहली गेंद डिलीवर की जिस पर जो रूट ने शॉट खेला। इस पर स्टोक्स रन लेना चाहते थे जिस वज़ह से वह अपनी क्रीज से बाहर निकल गए और इसी बीच कीवी फील्डर ने गेंद लपककर सीधा नॉन स्ट्राकर की तरफ थ्रो कर दी।

Trending


अब बेन स्टोक्स ने वापस नॉन स्ट्राइक की तरफ दौड़ लगाई जिसके दौरान वह बॉल सीधा बेन स्टोक्स के बैट से टकराई और गेंद की दिशा बदल गई। ये घटना घटते ही स्टोक्स ने अपने हाथ खड़े कर दिए और यह इशारा करते हुए बताया कि गलती उनकी थी। हालांकि इस दौरान दोनों ही टीमों के खिलड़ियों के चेहरे पर मुस्कान दिखी।

गौरतलब है कि साल 2019 वनडे वर्ल्ड कप के दौरान भी न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में ऐसी ही घटना देखने को मिली थी, जिसके दौरान बेन स्टोक्स के बल्ले से बॉल लगने के बाद सीधा बाउंड्री के पार पहुंच गई थी और इंग्लिश टीम को पूरे 6 रन मिले थे। इस घटना के कारण ही इंग्लैंड ने अपना पहला वनडे वर्ल्ड कप जीता था, वहीं कीवी टीम का सपना चकनाचूर हो गया था। यह घटना काफी विवादों में रही थी।

ये भी पढ़े: 'तू बार-बार उधर क्या देख रहा है', जब ऑडी कार के लिए मैदान पर भिड़े थे मियांदाद और शास्त्री

इंग्लैंड न्यूजीलैंड मैच की बात करे तो स्टोक्स ने 54 रन बनाए हैं। वहीं जो रूट 77 रन बनाकर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे हैं। मुकाबले के चौथे दिन इंग्लैंड को जीत दर्ज करने के लिए 61 रनों की जरूरत है, वहीं न्यूजीलैंड को 5 विकेट हासिल करने होंगे।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now