X close
X close

'महीश थीक्षाना है या लसिथ मलिंगा', यॉर्कर पर औंधे मुंह गिरे हार्दिक पांड्या; देखें VIDEO

महीश थीक्षाना एक स्पिनर हैं, लेकिन वह यॉर्कर का इस्तेमाल भी सटीकता से करते हैं। हार्दिक पांड्या भी थीक्षाना के यॉर्कर के सामने बेबस नज़र आए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 04, 2023 • 14:38 PM

Maheesh Theekshana Yorker: श्रीलंकाई स्पिनर महीश थीक्षाना अपनी फिरकी से बल्लेबाज़ों का शिकार करते हैं। वानखेड़े में खेले गए टी20 मुकाबला में भी ऐसा देखने को मिला। मगंलवार (3 जनवरी) को मुंबई के मैदान पर थीक्षाना ने कमाल की गेंदबाज़ी की और अपने चार में 29 रन देकर एक विकेट चटकाया। इसी बीच लंकाई गेंदबाज़ ने एक ऐसा यॉर्कर फेंका जिस पर हार्दिक पांड्या पूरी तरह बेबस नज़र आए और औंधें मुंह जमीन पर गिरे कैमरे में कैद हुए।

औंधे मुंह गिर हार्दिक पांड्या: महीश थीक्षाना की कमाल की यॉर्कर भारतीय पारी के 13वें ओवर में देखने को मिली। हार्दिक पांड्या मैदान पर सेट हो चुके थे और अब ऐसा लग रहा था कि वह सिर्फ बड़े शॉट लगाएंगे। लेकिन थीक्षाना ने अपनी कमान से यॉर्कर नाम का शस्त्र निकालकर सभी को हैरान कर दिया। लंकाई गेंदबाज़ ने 97 kph की रफ्तार से ओवर की पांचवीं गेंद बल्लेबाज़ के पैरों पर दागी जिसके दौरान हार्दिक बिल्कुल भी तैयार नजर नहीं आए। यहां गेंद को खेलने के प्रयास में हार्दिक औंधें मुंह जमीन पर गिर गए। यह यॉर्कर देखकर क्रिकेट फैंस को यॉर्कर किंग लसिथ मलिंगा की याद आई है।

Trending


बता दें कि भले ही टी20 सीरीज का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने जीता है, लेकिन इस मैच में लंकाई स्पिनर्स ने भारतीय टीम को खूब परेशान किया। जहां एक तरफ महीश थीक्षाना ने अपने चार ओवर में 29 रन देकर 1 विकेट हासिल किया, वहीं दूसरी तरफ वानिन्दु हसरंगा ने भी 4 ओवर में सिर्फ 22 रन ही खर्चे। हसरंगा ने टीम के लिए 10 गेंदों पर 21 रनों की तूफानी पारी भी खेली।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

हार्दिक पांड्या की बात करें तो बतौर कप्तान इस हरफनमौला खिलाड़ी ने भारत ने पहला टी20 मुकाबला खेला था। इस मैच में हार्दिक ने 27 गेंदों पर 4 चौके की मदद से 29 रन बनाए। इसके अलावा गेंदबाज़ी में भी हार्दिक ने टीम को फ्रंट से लीड किया। श्रीलंका के खिलाफ हार्दिक ने 3 ओवर में महज़ 12 रन खर्चे। हालांकि इस दौरान उन्हें एक भी सफलता नहीं मिल सकी।