X close
X close
Indibet

VIDEO: मैदान पर कंफ्यूज थे डी कॉक, हर्षल ने फुर्ती दिखाकर कर दिया आउट

IND vs SA 4th T20I: साउथ अफ्रीका को भारतीय टीम ने चौथे टी20 मैच में 170 रनों का टारेगट दिया है।

By Nishant Rawat June 17, 2022 • 22:19 PM

भारतीय टीम ने टी20 सीरीज के चौथे मैच में साउथ अफ्रीका के सामने जीत दर्ज करने के लिए 170 रनों का लक्ष्य रखा है। जिसके बाद टारगेट का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका टीम की शुरूआत खासी अच्छी नहीं रही। मेहमान टीम ने अपने दो बड़े विकेट पावरप्ले में 26 रनों तक ही गंवा दिए थे, इसी बीच डी कॉक भी पवेलियन वापस लौटे जिसके दौरान वह पिच पर काफी कंफ्यूज नज़र आए। 

डी कॉक ने भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ चौथे मैच में 13 गेंदों का सामना करते हुए महज़ 14 रन बनाए। डी कॉक के आउट होने से पहले कप्तान टेम्बा बावुमा रिटायर्ड हर्ट होकर पवेलियन लौट चुके थे ऐसे में सभी की निगाहें स्टार बल्लेबाज़ पर थी। लेकिन डी कॉक साथी खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस के साथ मैदान पर बिल्कुल ही कंफ्यूज दिखे और इसी के कारण उन्होंने अपना महत्वपूर्व विकेट गंवा दिया।

Trending


यह घटना मेहमान टीम की पारी के 5वें ओवर की है। हर्षल काफी टाइट गेंदबाज़ी कर रहे थे। हर्षल ने अपनी शुरूआती चार गेंदों पर महज़ 2 रन ही खर्चे थे, जिसमें से एक लेग बाई का था। ऐसे में प्रेशर बढ़ता देख ओवर की पांचवी गेंद पर डी कॉक ने बॉल को हल्के हाथों से खेलकर रन लेना चाहा, लेकिन इसी बीच डी कॉक और ड्वेन प्रिटोरियस विकेटो के बीच एक दूसरे से रन के लिए हां ना करते दिखे। डी कॉक क्रीज से बाहर निकल आए थे ऐसे में हर्षल पटेल ने फायदा उठाया और तेजी से बॉल को उठाकर स्टंप को गिरा दिया।

बात करें अगर मुकाबले की तो चौथे मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद हार्दिक पांड्या (47) और दिनेश कार्तिक (55) की पारियों के दम पर भारतीय टीम ने 169 रन बनाए। 170 रनों का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका अच्छी शुरूआत करने में बिल्कुल ही नाकाम रही।   

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now