X close
X close
Indibet

22 साल के लड़के ने छिनी सिकंदर के मुंह से जीत, वरना हार पक्की थी; देखें VIDEO

सिकंदर रज़ा और शुभमन गिल, इन दोनों ही प्लेयर्स ने तीसरे वनडे में अपनी-अपनी टीम के लिए शतकीय पारी खेली। मैच के अहम मौके पर गिल ने ही रज़ा का कैच पकड़कर टीम को जीत दिलवाई।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 23, 2022 • 11:32 AM

जिम्बाब्वे के स्टार ऑलराउंडर सिकंदर रज़ा ने भारत के खिलाफ सोमवार(22 अगस्त) को हरारे के स्टेडियम में खेले गए वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में 115 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली। सिकंदर रज़ा को बल्लेबाज़ी करता देख एक पल को ऐसा लग रहा था कि आज जिम्बाब्वे इंडिया को बड़ा अपसेट देने वाला है, लेकिन शुभमन गिल ने ऐसा होने नहीं दिया और मुकाबले के अहम मोड़ पर बाउंड्री के पास फील्डिंग करते हुए ऐसा शानदार कैच लपका जिसे देखकर सिकंदर के सपने और दिल दोनों ही टूट गए। 

जी हां, 22 साल के शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के शतकवीर सिकंदर रज़ा का कैच लपककर उनकी पारी पर विराम लगाया। सिकंदर रज़ा भारतीय गेंदबाज़ों के खिलाफ 95 गेंदों पर 9 चौके और 3 छक्के जड़कर 115 रन बना चुके थे। मुकाबले की आखिरी 9 गेंदों पर मेजबानों को जीत दर्ज करने के लिए महज़ 15 रनों की जरूरत थी। ऐसे में सभी की निगाहें सिर्फ और सिर्फ सिकंदर पर टिकी हुई थी।

Trending


सिकंदर रज़ा बेहतरीन लय में थे और उनके सामने पिछले मैच में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले शार्दुल ठाकुर। शार्दुल ने सेकंड लास्ट ओवर की चौथी गेंद शॉट डिलीवरी(धीमी रफ्तार) फेंकी। रज़ा ने बिना परहेज किया हवाई फायर करते हुए गेंद को लॉग-ऑन की दिशा दिखाई। उस क्षेत्र में इंडियन टीम के लिए शुभमन गिल तैनात थे। गिल ने गेंद को हवा में देखकर तेजी से दौड़ लगाई और अंत में सामने की तरफ डाइव करते हुए सिकंदर का कैच और भारत के लिए मैच दोनों ही पकड़ लिया।

बता दें कि सिकंदर रज़ा का विकेट यह डिसाइड कर चुका था कि अब भारत यह मैच जीतने वाला है, वहीं बल्लेबाज़ के मुंह पर निराशा साफ झलक रही थी। गौरतलब है कि इस मैच में शुभमन गिल ने बल्लेबाज़ी करते हुए 97 गेंदों पर 130 रनों की पारी खेली थी जिसके दम पर भारत ने जिम्बाब्वे के सामने 289 रनों का टारगेट रखा था। इसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम ने सिकंदर रज़ा के शतक के दम पर 276 रन बनाए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now