X close
X close

9 छक्के 5 चौके, स्टीव स्मिथ ने फिर जड़ा तूफानी शतक; चौके छक्कों से बनाए 14 गेंदों पर 74 रन

स्टीव स्मिथ ने बिग बैश लीग में लगातार दूसरा शतक बनाया है। स्मिथ ने सिडनी थंडर के खिलाफ 66 गेंदों पर 125 रन ठोके।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 21, 2023 • 15:48 PM

Steve Smith Century: ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज़ स्टीव स्मिथ ने (Steve Smith) ने शनिवार (21 जनवरी) को सिडनी थंडर के खिलाफ बिग बैश लीग 2022-23 के मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स के लिए तूफानी शतक जड़कर सुर्खियां लूट ली है। इस टूर्नामेंट में स्टीव स्मिथ का यह लगातार दूसरा शतक है। इससे पहले उन्होंने एडिलेड स्ट्राइकर्स के खिलाफ 56 गेंदों पर तूफानी बल्लेबाज़ी करके 101 रन बनाए थे।

बिग बैश लीग का 50वां मुकाबला सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जा रहा है, जहां स्टीव स्मिथ ने विपक्षी गेंदबाज़ों की खूब कुटाई की और 66 गेंदों पर 125 रन ठोके दिए। इस मैच में स्मिथ का स्ट्राइक रेट 189.39 का रहा और उन्होंने धुआंधार बल्लेबाजी करके 9 बड़े छक्के और 5 चौके लगाए। यानी मैच के दौरान स्मिथ ने 14 गेंदों पर चौके छक्के लगाकर पूरे 74 रन लूटे।

Trending


बता दें कि इस टूर्नामेंट में स्मिथ का बल्ला आग उगल रहा है। इस दाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने अब तक महज तीन मुकाबले खेले हैं, जिसके दौरान उन्होंने 131 की औसत और 175.83 की स्ट्राइक रेट से 261 रन ठोक दिये हैं। मजे की बात यह भी है कि स्मिथ महज तीन मैच खेलकर सिडनी सिक्सर्स के लिए टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बन चुके हैं। स्मिथ ने 14 चौके और 18 छक्के ठोके हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

गौतरलब है कि स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया की टीम में टी20 एक्सपर्ट नहीं माना जाता जिस वजह से उन्हें फटाफट फॉर्मेट में कम ही मौके मिलते हैं, लेकिन बिग बैश लीग के इस सीजन उन्होंने अपना आक्रमक क्रिकेट दिखाकर यह साफ कर दिया है कि वह भी अपनी इंटरनेशनल टीम के लिए टी20 क्रिकेट खेलने के प्रबल दावेदार खिलाड़ियों में से एक हैं। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि आगामी समय में उन्हें इंटरनेशनल लेवल पर अपना दम दिखाने का मौका मिलता है या नहीं।