X close
X close

VIDEO: 'कुदरत का निजाम', 2023 की पहली इनिंग में रन आउट हुए बाबर आजम; इमाम उल हक ने दिया धोखा

कराची टेस्ट में बाबर आजम 24 रन बनाकर आउट हुए। साल 2023 की अपनी पहली इनिंग में पाकिस्तान कप्तान ने रन आउट के तौर पर अपना विकेट गंवाया।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 03, 2023 • 16:50 PM

Babar Azam Run Out: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है जहां मेजबान टीम के कप्तान बाबर आजम 24 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके हैं। साल 2023 की अपनी पहली पारी में बाबर आजम रन आउट हुए और इसकी बड़ी वज़ह कहीं ना कहीं उनके साथी खिलाड़ी इमाम उल हक रहे। इन दोनों ही खिलाड़ियों के बीच रन लेते समय कंफ्यूजन नज़र आई जिसके बाद यह घटना घटी। अब सोशल मीडिया पर यह वीडियो वायरल हो रहा है।

कराची टेस्ट में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 449 रन बनाए हैं। ऐसे में पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत की दरकार थी, लेकिन 100 रनों के भीतर मेजबानों ने अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिये हैं। बाबर आजम 25वें ओवर में आउट हुए। माइकल ब्रेसवेल की दूसरी गेंद पर बाबर ने शॉट खेलकर एक के बाद एक तीन रनों के लिए दौड़ लगाई थी। एक तरफ कप्तान तेजी से रन ले रहे थे, लेकिन दूसरी तरफ इमाम उनकी तेजी मैच नहीं कर सके। इसी बीच तीसरा रन लेते समय इमाम ने डेंजर एंड की तरफ दौड़ने से इंकार कर दिया। यहां वह काफी लेट हो चुके हैं और इसी वजह से बाबर को अपना विकेट गंवाना पड़ा।

Trending


सोशल मीडिया पर फैंस रिएक्ट कर रहे हैं। एक तरफ फैंस ने बाबर आजम के रन आउट को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है वहीं दूसरी तरफ फैंस का यह भी मानना है कि यह रन आउट इमाम उल हक के कारण हुआ। अब फैंस लगातार अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं। बता दें कि बाबर आजम शानदार फॉर्म में हैं और लगातार पाकिस्तान के लिए रन बना रहे हैं। कराची टेस्ट में भी उन्होंने रन आउट होने से पहले 3 चौके और 1 छक्का जड़ा था। पाक कप्तान ने 41 गेंदों पर 24 रन बनाए थे।

Also Read: SA20, 2023 - Squads & Schedule

इस मुकाबले की बात करें तो न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए। इस दौरान जहां सलामी बल्लेबाज़ डेवोन कॉनवे ने 122 और टॉम लैथम ने 71 रनों की शानदार पारी खेली, वहीं दूसरी तरफ मैट हेनरी और एजाज पटेल ने मिलकर 10वें विकेट के लिए 100 से ज्यादा रन लूटे। न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में एक अच्छा टोटल खड़ा किया है, लेकिन पाकिस्तान खबर लिखे जाने तक 3 विकेट गंवा चुकी है। स्कोरबोर्ड पर 102 रन हैं और यहां से पाकिस्तानी खिलाड़ियों को पारी संभालनी होगी।