X close
X close

ISHAN KISHAN: चीटिंग या बदला, आखिर क्यों ईशान किशन ने लाइव मैच में की शर्मनाक हरकत; देखें VIDEO

भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज का पहला मुकाबला 12 रनों से जीतकर अपने नाम किया। मेजबान सीरीज में 1-0 से आगे है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat January 19, 2023 • 11:12 AM

Ishan Kishan Fake Stumping: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वनडे सीरीज का पहला मुकाबला राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में बुधवार (18 जनवरी) को खेला गया था जिसे रोहित (Rohit Sharma) की सेना ने 12 रनों से जीता। इस मैच के दौरान एक ऐसी घटना घटी जिसे देखकर सभी हैरान रह गए। दरअसल न्यूजीलैंड की बैटिंग के दौरान जब टॉम लैथम बल्लेबाज़ी कर रहे थे तब विकेट के पीछे से ईशान किशन (Ishan Kishan) ने फेक स्टंपिंग करके अपने हाथों से स्टंप उड़ा दिए, लेकिन ऐसा उन्होंने क्यों किया इसके पीछे भी एक कारण हैं।

चीटिंग या बदला: ईशान किशन ने जो किया वह चीटिंग है या बदला, फैंस के मन में यही सवाल है। अगर आप भी उन्हीं में से एक हैं तो बता दें कि ईशान किशन ने यह जानबूझकर किया था। मतलब उन्हें इस बात का अंदाजा था कि बेल्स टॉम लैथम के पैर से लगकर नहीं गिरे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने अपील की क्योंकि वह टॉम लैथम को सबक सिखाना चाहते थे। भारतीय पारी के दौरान टॉम लैथम ने कुछ इसी तरह हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को आउट किया था।

Trending


फैंस ने किया रिएक्ट: इस घटना का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ईशान किशन अपने ग्लव्स से बेल्स गिरा रहे हैं। यही कारण है फैंस गुस्साए हुए हैं। यूजर्स ने रिएक्ट करके घटना को चीटिंग का नाम दिया है, वहीं कुछ यूजर्स ऐसे भी हैं जिन्होंने भारतीय खिलाड़ी की साइड ली। दूसरी तरह क्रिकेट एक्सपर्ट्स ने भी इस घटना को गलत बताया है।

मैच की बात करें तो राजीव गांधी स्टेडियम में रनों की सुनामी आई। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था जिसके बाद मेजबानों ने शुभमन गिल के दोहरे शतक के दम पर निर्धारित 50 ओवर में 350 रनों का टारगेट सेट किया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी, लेकिन इसके बाद माइकल ब्रेसवेल (140) और मिचेल सेंटनर (57) की पारियों के दम पर कीवी टीम ने वापसी करके 337 रन स्कोरबोर्ड पर लगाए। हालांकि वह मैच नहीं जीत सके और 12 रनों से हार गए।