X close
X close
Indibet

WI vs NZ:वेस्टइंडीज ने तीसरे T20I में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से रौंदा, ये 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

ब्रेंडन किंग (Brandon King), शमर ब्रूक्स (Shamarh Brooks) के अर्धशतक और ओडेन स्मिथ (Odean Smith) की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने सोमवार (15 अगस्त) को सबीना पार्क में खेले गए तीसरे और टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma August 15, 2022 • 08:41 AM

ब्रेंडन किंग (Brandon King), शमर ब्रूक्स (Shamarh Brooks) के अर्धशतक और ओडेन स्मिथ (Odean Smith) की गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने सोमवार (15 अगस्त) को सबीना पार्क में खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हरा दिया। हालांकि सीरीज न्यूजीलैंड ने 2-1 से अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड के 145 रनों के जवाब में वेस्टइंडीज ने एक ओवर बाकी रहते हुए 2 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली। बता दें कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज टीम की कप्तानी रोवमैन पॉवेल कर रहे थे, क्योंकि निकोलस पूरन को आराम दिया गया था। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरूआत शानदार रही और किंग और ब्रूक्स ने मिलकर पहले विकेट के लिए 102 रन जोड़े। किंग ने 35 गेंदों में चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। किंग और डेवोन थॉमस (5) के पवेलियन लौटने के बाद ब्रूक्स ने कप्तान रोवमैन पॉवेल के साथ मिलकर टीम को सीरीज की पहली जीत दिलाई।  ब्रूक्स ने 59 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाए औऱ इस दौरान तीन चौके और दो छक्के जड़े, वहीं पॉवेल ने 15 गेंदों में नाबाद 27 रन की पारी खेली। 

न्यूजीलैंड के लिए ईश सोढ़ी और टिम साउदी ने एक-एक विकेट हासिल किया। 

इससे पहले टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। ग्लेन फिलिप्स ने 26 गेंदों में 41 रन बनाए, इसके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 24 रन और डेवोन कॉनवे ने 21 रन की पारी खेली। 

वेस्टइंडीज के लिए गेंदबाजी में ओडेन स्मिथ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट हासिल किए। इसके अलावा अकील हुसैन ने दो विकेट, वहीं डोमिनिक ड्रेक्स और हेडन वॉल्श ने एक-एक विकेट अपने खाते में डाला। 

किंग को विजयी अर्धशतक के लिए प्लेयर ऑफ द मैच, वहीं फिलिप्स को प्लेयर ऑफ द सीरीज के अवॉर्ज से नवाजा गया।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now