X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

मोइन अली क्रीज के बाहर खड़े रहे , फिर भी स्टम्प नहीं कर पाए सरफराज अहमद, देखें मजेदार Video

By Saurabh Sharma
Sep 02, 2020 • 22:28 PM

इंग्लैंड के खिलाफ मंगलवार (1 सितंबर) को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम पर खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 में पाकिस्तान के प्लेइंग इलेवन में पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद को शामिल किया गया था। 

सरफराज इंग्लैंड दौरे पर गई पाकिस्तान टीम के टेस्ट और टी-20 दोनों टीम में शामिल थे लेकिन विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान की मौजूदगी में उन्हें आखरी टी20 मैच के अलावा किसी और मैच में खेलने का मौका नहीं मिला।

Also Read: ICC ने जारी की ताजा टी-20 रैंकिग, इंग्लैंड-पाकिस्तान के बल्लेबाजों को हुआ फायदा, देखें टॉप-10 की लिस्ट

हालांकि की कल के मैच में टॉप आर्डर की अच्छी बल्लेबाजी के वजह से सरफराज को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला। लेकिन विकेटकीपिंग करने के दौरान सरफराज ने एक ऐसी चूक हुई,जिससे देखकर आपको हंसी आ जाएगी। सरफराज विकेटकीपिंग में मोइन अली को स्टंप करने का मौका मिला तो वह विकेट के पीछे ऐसी अजीबोगरीब दुविधा में पड़े की बल्लेबाज के बहुत देर तक क्रीज के बाहर रहने के बावजूद भी वो स्टंप करने से चूक गए।

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 11वें ओवर में हुई जब बाएं हाथ के स्पिनर इमाद वसीम गेंदबाजी करने आये। ओवर के चौथे गेंद पर मोइन  इमाद वसीम की गेंद पर एक बड़ा शॉट खेलने क्रीज से बाहर निकले लेकिन उन्होंने गेंद को मिस कर दिया। अली इतने बाहर आ चुके थे कि सरफराज अहमद के पास उनको स्टंप करने के लिए काफी समय था और गेंद भी उनके ग्लव्स में ही थी लेकिन वह हड़बड़ा कर दुविधा में फंस गए और सही समय पर विकेट की गिल्लियां नहीं बिखेर पाए और तब तक मोइन वापस क्रीज में आ गए।

जब मोइन अली स्टंप होने से बचे तब वो केवल 7 रनों पर बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन उसके बाद उन्होंने सिर्फ 33 गेंदों में 61 रनों की धमाकेदार पारी खेली।
 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।