X close
X close

अगर पंत आगामी आईपीएल में खेलने के लिए फिट नहीं होते हैं, तो भी उन्हें साथ रखना पसंद करेंगे: रिकी पोंटिंग

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर ऋषभ पंत टूर्नामेंट में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं, तो भी वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज को अपने

IANS News
By IANS News January 20, 2023 • 16:34 PM

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच रिकी पोंटिंग ने कहा कि अगर ऋषभ पंत टूर्नामेंट में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं हैं, तो भी वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 के लिए बाएं हाथ के विकेटकीपर-बल्लेबाज को अपने साथ रखना पसंद करेंगे।

30 दिसंबर को 25 वर्षीय पंत बाल-बाल बच गए, जब उनकी कार दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर एक सड़क के डिवाइडर से टकरा गई और उसमें आग लग गई। उत्तराखंड राज्य में हरिद्वार जिले के मंगलौर और नरसन के बीच भीषण कार दुर्घटना हुई।

Trending


कई चोटों के इलाज के लिए मैक्स अस्पताल, देहरादून में भर्ती होने से पहले पंत को शुरू में सक्षम अस्पताल मल्टीस्पेशियलिटी और ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया था। 4 जनवरी को, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने घोषणा की थी कि पंत को सर्जरी और आगे के इलाज के लिए एक एयर एम्बुलेंस के माध्यम से मुंबई शिफ्ट किया जाएगा।

कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल मुंबई में आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान पंत अब ठीक होने की लंबी राह पर हैं और सेंटर फॉर स्पोर्ट्स मेडिसिन के प्रमुख डॉ दिनशॉ पारदीवाला की सीधी निगरानी में हैं जो आर्थोस्कोपी एंड शोल्डर सर्विस के निदेशक हैं।

उन्होंने कहा, आप उन खिलाड़ियों की जगह किसी को नहीं ले सकते हैं, यह साफ है। ये खिलाड़ी ऐसे ही नहीं बनते। हमें देखना होगा और हमारे पास टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज के रूप में उनकी जगह विकल्प है।

उन्होंने आगे कहा, मैं चाहता हूं कि वह हर मैच में डगआउट में मेरे पास बैठे। यदि वह वास्तव में खेलने के लिए शारीरिक रूप से फिट नहीं है, तो भी हम उन्हें अपने साथ रखना पसंद करेंगे। वह टीम के बेहतरीन लीडर हैं, कप्तान होने के नाते उनका वह रवैया और मुस्कान और हंसी है, जो हम सभी उनके बारे में बहुत पसंद करते हैं।

आईसीसी रिव्यू शो में पोंटिंग ने कहा, यदि वह वास्तव में यात्रा करने और टीम के आसपास रहने में सक्षम है, तो मैं चाहता हूं कि वह सप्ताह के हर दिन डगआउट में मेरे साथ बैठे। मैं निश्चित रूप से सुनिश्चित कर रहा हूं, मार्च के मध्य में आओ जब हम दिल्ली में एक साथ मिलें और आगे बढ़े। हमारे कैंप में अगर वह रहने में सक्षम है, तो मैं उन्हें अपने साथ रखूंगा।

अपनी कई चोटों से पूरी तरह से उबरने के बाद पंत की क्रिकेट में वापसी की समय सीमा स्पष्ट नहीं है, क्योंकि वह 9 फरवरी से नागपुर में शुरू होने वाली बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए घर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के चार टेस्ट में चूकने के लिए तैयार हैं।

पोंटिंग का मानना है कि पंत की टेस्ट बल्लेबाजी की प्रतिभा न केवल भारत के लिए बल्कि खेल के प्रशंसकों के लिए भी एक बड़ी क्षति होगी, जो अविश्वसनीय 2-1 श्रृंखला जीत के दौरान आस्ट्रेलिया में अपनी 2021 की शानदार बल्लेबाजी को दोहराने की उम्मीद कर रहे होंगे। अभी तक, पंत पुरुषों की टेस्ट बल्लेबाजी रैंकिंग में सातवें स्थान पर हैं।

उन्होंने कहा, जब उन्होंने पहली बार शुरूआत की, तो शायद हम सभी ने सोचा कि वह एक टेस्ट बल्लेबाज की तुलना में एक बेहतर टी20 और वनडे बल्लेबाज बनने जा रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में दूसरे तरीके से काम कर रहे हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट बेहतरीन रहा है।

उन्होंने कहा, यहां तक कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ आने वाली श्रृंखला, जहां चार टेस्ट मैच होने हैं। हम जानते हैं कि वह पिछली बार आस्ट्रेलिया में कंगारू के खिलाफ कैसे खेले थे। वह उस श्रृंखला की प्रतीक्षा कर रहे थे।

उन्होंने कहा, जब उन्होंने पहली बार शुरूआत की, तो शायद हम सभी ने सोचा कि वह एक टेस्ट बल्लेबाज की तुलना में एक बेहतर टी20 और वनडे बल्लेबाज बनने जा रहे हैं, लेकिन यह वास्तव में दूसरे तरीके से काम कर रहे हैं। उनका टेस्ट क्रिकेट बेहतरीन रहा है।

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed