Advertisement
Advertisement

'मुझे नहीं लगता मैं टीम इंडिया में चुना जाऊंगा', रिद्धिमान साहा का फिर छलका दर्द

IPL में रिद्धिमान साहा गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। उन्होंने सीज़न में कुल 317 रन बनाए।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 20, 2022 • 14:54 PM
Cricket Image for 'मुझे नहीं लगता मैं टीम इंडिया में चुना जाऊंगा', ऋद्धिमान साहा का फिर छलका दर्द
Cricket Image for 'मुझे नहीं लगता मैं टीम इंडिया में चुना जाऊंगा', ऋद्धिमान साहा का फिर छलका दर्द (Image Source: Google)
Advertisement

आईपीएल 2022 में भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ दिनेश कार्तिक ने शानदार प्रदर्शन करके एक बार फिर टीम इंडिया में शानदार वापसी की है। सिर्फ दिनेश कार्तिक ही नहीं बल्कि कुछ युवा खिलाड़ी जैसे आवेश खान, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक और राहुल त्रिपाठी को भी टीम में जगह मिल चुकी है। लेकिन इसी बीच एक नाम ऐसा है जिसके बारे में कोई जिक्र नहीं हो रहा। वो नाम है विकेटकीपर बल्लेबाज़ 'रिद्धिमान साहा'।

आईपीएल 2022 में रिद्धिमान साहा गुजरात टाइटंस का हिस्सा थे। इस सीज़न उन्हें बैकअप विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया गया था, लेकिन मैथ्यू वेड के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें ओपनिंग की जिम्मेदारी सौंपी गई। इसके बाद साहा ने पीछे मुड़कर नहीं देखा और गुजरात के लिए 11 मैचों में 317 रन बनाए। आईपीएल के बाद अब एक बार फिर ऋद्धिमान साहा ने अपना दुख सभी के सामने रखा है। साहा ने खुलासा करते हुए बताया कि इस समय वह भारतीय टीम में नहीं चुने जाएंगे।

Trending


रिद्धिमान साहा ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि मैं आगे चुना जाऊंगा क्योंकि मुझे पहले ही कोच और चीफ सेलेक्टर ने सूचित कर दिया था। अगर उन्होंने मुझे टीम में शामिल करना होता, तो वो मुझे मेरे आईपीएल प्रदर्शन के बाद इंग्लैंड टूर के लिए टीम में चुनते। उनके इस फैसले ने मुझे सब साफ कर दिया है। अभी बहुत सारे ऑप्शन नहीं है। लेकिन मैं  क्रिकेट खेलने पर ध्यान दे रहा हूं। जब तक मैं खेल से प्यार करता हूं तब तक मैं खेलूंगा।'

साहा ने बातचीत करते हुए अपने आईपीएल प्रदर्शन के बारे में भी बोले। इस स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ने कहा, 'कुल मिलाकर, मैं यही कहना चाहूंगा कि मैंने योगदान किया और हम चैंपियन बने। इससे पहले मैंने साल 2014 में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए फाइनल में शतक बनाया था। रैंकिंग के अनुसार आप कह सकते हैं कि यह मेरा सबसे बेस्ट आईपीएल था, लेकिन रनों के अनुसार मैंने साल 2014 में ज्यादा रन बनाए थे।'

गौरतलब है कि भले ही रिद्धिमान साहा इस समय भारतीय टीम का हिस्सा ना हो, लेकिन वर्ल्ड कप विनिंग कैप्टन कपिल देव उन्हें मौजूदा समय का सबसे अच्छा भारतीय विकेटकीपर मानते हैं। फिलहाल टीम में ऋषभ पंत, केएल राहुल, दिनेश कार्तिक, संजू सैमसन, और ईशान किशन जैसे विकेटकीपर बैटर मौजूद हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement