"
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

युवराज सिंह ने स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को दिया टेस्ट क्रिकेट में इतने विकेट लेने का टारगेट

By Shubham Shah
Aug 26, 2020 • 16:43 PM

भारतीय टीम के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह ने भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत को 400 टेस्ट विकेट हासिल करने का टारगेट दिया है।


दरअसल, कल पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच चल रहे आखिरी टेस्ट मैच में इंग्लैंड के शानदार तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने बतौर तेज गेंदबाज टेस्ट क्रिकेट में 600 विकेट हासिल कर लिए। एंडरसन टेस्ट में ऐसा करने वाले वर्ल्ड के पहले तेज गेंदबाज बने।

Also Read: जो रूट खेलेंगे टी-20 ब्लास्ट में यॉर्कशायर का पहला मैच ,1 साल पहले खेला था आखिरी मैच 

 
एंडरसन के इस कारनामे के बाद वर्ल्ड क्रिकेट के कई क्रिकेटरों ने उन्हें इस बड़ी उपलब्धि के लिए बधाइयां दी। बधाई देने वाले इन खिलाड़ियों में भारत के युवा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी शामिल थे।
बुमराह ने एंडरसन को बधाई देते हुए ट्वीट किया कि, "आपकों इस अद्भुत उपलब्धि के लिए ढ़ेरों बधाइयाँ। आपकी लगन, धैर्य और फुर्ती गजब की है। भविष्य के लिए आपकों ढेरों शुभकामनाएं।"
बाद में भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने जसप्रीत बुमराह की ट्वीट का जवाब देते हुए कहा कि,"तुम्हारा टारगेट कम से कम 400 होना चाहिए।"


आपकों बता दें कि बुमराह ने भारत के लिए अभी 14 टेस्ट मैच खेले है जिसमें उन्होंने 68 विकेट अपने नाम किये है। साथ ही बतौर तेज गेंदबाज बुमराह ने भारत के तरफ से सबसे कम मैचों में 50 विकेट हासिल किए है।

 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।