X close
X close
Indibet

5 दिग्गज क्रिकेटर जो विदाई मैच के हकदार थे, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी शामिल

खेल के हर सुपरस्टार की कहानी का अंत फेयरीटेल के साथ नहीं होता। इस आर्टिकल में शामिल है उन 5 क्रिकेटर्स का नाम जो फेयरवेल मैच डिजर्व करते थे लेकिन, उन्हें विदाई मैच नहीं मिला।

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma July 23, 2022 • 14:28 PM

क्रिकेटर्स की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। भारत में तो क्रिकेट खिलाड़ियों को पूजा तक जाता है। धोनी से लेकर सहवाग तक क्रिकेट के मैदान पर कई ऐसे क्रिकेटर्स हुए जिन्होंने इस खेल को नई परिभाषा दी। हालांकि, कई ऐसे दिग्गज क्रिकेटर्स भी हुए जो फेयरवेल मैच डिर्जव करते थे लेकिन उन्हें उनका विदाई मैच नहीं मिला।

शिवनारायण चंद्रपॉल: वेस्टइंडीज के लिए इस दिग्गज ने अपने करियर का आखिरी मैच 2015 में खेला था। इंग्लैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज ने इस मुकाबले को 5 विकेट से जीता था। लेकिन, यह उनका फेयरवेल मैच नहीं था। शिवनारायण को फेयरवेल मैच नहीं मिला। उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए 164 टेस्ट मैच खेले और 11867 रन बनाए जिसमें 30 शतक थे। 

Trending


युवराज सिंह: पूर्व भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह की गिनती लिमिटेड क्रिकेट के दिग्गज में होती है। टीम इंडिया के लिए नंबर चार पर खेलते हुए युवराज सिंह ने टीम इंडिया को ढेर सारे मैच जितवाए। 2011 में ICC विश्व कप के दौरान युवराज सिंह को मैन ऑफ द टूर्नामेंट मिला था। युवराज सिंह फेयरवेल के हकदार थे। युवराज ने अपने करियर में 304 एकदिवसीय मैच खेले और 8701 रन बनाए।

हाशिम अमला: पूर्व अफ्रीकी खिलाड़ी अमला कई लोगों के लिए प्रेरणा रहे हैं। खेल के प्रति उनका दृष्टिकोण सरल लेकिन अत्यधिक प्रभावी था। आईपीएल में भी उनका स्ट्राइक रेट 141.77 का था। इससे उनकी बहुमुखी प्रतिभा का पता चलता है। बावजूद इसके अमला को विदाई मैच नहीं मिला।

जहीर खान: पूर्व भारतीय गेंदबाज जहीर खान ने 2014 में बेसिन रिजर्व में अपने करियर का आखिरी इंटरनेशनल मुकाबला खेला था। जहीर ने टेस्ट मैचों में 311 और वनडे में 282 विकेट लिए। हालांकि, इस खिलाड़ी को अद्भुत खेल को अलविदा कहने का मौका नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: 5 खिलाड़ी जो क्रिकेट खेलने से पहले भी अमीर थे, लिस्ट में 3 भारतीय खिलाड़ी

वीरेंद्र सहवाग: सहवाग ने भारत के लिए 104 टेस्ट मैच खेले। सहवाग ने टीम के लिए 23 शतक की मदद से 8586 रन बनाए। वीरेंद्र सहवाग को टीम इंडिया के लिए फेयरवेल मैच खेलने का मौका नहीं मिला था। सहवाग फेयरवेल मैच डिर्जव करते थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now