X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

साल 2019 में बने ये रिकॉर्ड जो रहे बेहद ही अनोखे और दिलचस्प !

By Vishal Bhagat
Dec 31, 2019 • 16:05 PM

साल 2019 बेहद ही शानदार रहा। क्रिकेट की दुनिया में कई रिकॉर्ड्स बने जो बेहद ही दिलचस्प रहे तो वहीं कुछ रिकॉर्ड्स ऐसे भी रहे जो बेहद ही अनोखे रहे। इन रिकॉर्ड्स ने एक बार फिर साबित किया कि क्रिकेट यकिनन अनिश्चितताओं का खेल है। आईए जानते हैं साल 2019 के ऐसे 3 रिकॉर्ड्स के बारे में जो बेहद ही अनोखे रहे। 

अभिमन्यु मिथुन के एक ही ओवर में चटकाए 5 विकेट
सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2019 के पहले सेमीफाइनल में कर्नाटक टीम के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने एक ही ओवर में 5 विकेट लेकर हर किसी को हैरान कर दिया। एक ओवर में 5 विकेट लेने का नया रिकॉर्ड अपने नाम कर्नाटक टीम के गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन ने किया। इस मुकाबले में मिथुन ने 4 ओवरों में 39 रन खर्च करते हुए 5 विकेट अपने नाम किए थे। कर्नाटक की टीम इस मैच में  हरियाणा को 8 विकेटों से हराने में सफल रही। 

Also Read: साल के आखिर में फैन्स को मिली बुरी खबर, वर्ल्ड कप जीताने वाले भारतीय खिलाड़ी को किया गया बैन !

मुंबई के अंडर-16 हैरिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट  में बना अनोखा रिकॉर्ड, कोई भी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाया

मुंबई के अंडर-16 हैरिस शील्ड क्रिकेट टूर्नामेंट में  स्वामी विवेकानंद इंटरनेशनल स्कूल और अंधेरी के चिल्ड्रेंस एकेडमी के बीच मैच के दौरान एक ऐसी अनोखी घटना घटी जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। 

हुआ ये कि दोनों टीमों के बीच हुए मैच में चिल्ड्रेंस एकेडमी की पूरी टीम 7 रनों पर ऑलआउट हो गई। लेकिन हैरानी की बात ये रही कि चिल्ड्रेंस एकेडमी की टीम का कोई भी बल्लेबाज खाता तक नहीं खोल पाया। चिल्ड्रेंस एकेडमी की टीम ने 7 रन जरूर बनाए लेकिन वो सभी 7 रन अतिरिक्त रन के रूप में बने। यह मुकाबले 20 नवंबर को खेला गया था। 

नेपाल की अंजलि चंद ने बिना कोई रन दिए चटकाए 6 विकेट
नेपाल की महिला क्रिकेटर अंजलि चंद ने इस साल गेंदबाजी से जो कमाल किया वो हमेशा याद रखा जाएगा। नेपाल महिला क्रिकेट टीम की 24 साल की गेंदबाज अंजली चंद ने मालदीव के खिलाफ मैच के दौरान गेंदबाजी कर 6 विकेट चटकाए और हैरानी की बात ये रही कि उन्होंने कोई रन खर्च नहीं करवाया।

2 दिसंबर को साउथ एशियन गेम्स के दौरान यह टी-20 मैच खेला गया था। इस मैच में मालदीव की पूरी टीम सिर्फ 16 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। जिसमें अंजलि चंद ने हैट्रिक सहित 6 विकेट चटकाए थे अंजलि चंद का गेंदबाजी समीकरण 2.1 ओवर में 2 मेडन और 6 विकेट, रन - 0 रहा था। 


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।