X close
X close
Indibet

6 खिलाड़ी जिन्हें साउथ अफ्रीका टी-20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में मिल सकती है जगह, IPL में मचाया है धमाल

India vs South Africa T20: आईपीएल 2022 के बाद भारत 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेलेगा। वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के साथ प्रोटियाज के

By Saurabh Sharma May 19, 2022 • 13:17 PM

India vs South Africa T20: आईपीएल 2022 के बाद भारत 9 से 19 जून तक साउथ अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की घरेलू टी-20 सीरीज खेलेगा। वर्ष के अंत में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के साथ प्रोटियाज के खिलाफ श्रृंखला भारतीय टीम के लिए खिलाड़ियों के प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए तैयारी करना महत्वपूर्ण हो जाएगा।

लेकिन साउथ अफ्रीका सीरीज के बाद भारत के पास एक व्यस्त शेड्यूल है, जिसमें एजबेस्टन में स्थगित हुए पांचवां टेस्ट खेलना और आयरलैंड के खिलाफ दो टी-20 एक ही समय में भिड़ना शामिल है। इसके बाद, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज में सफेद गेंद के मैच होंगे। इस दौरों पर सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर चोटों के बाद वापसी कर सकते हैं।

Trending


आईपीएल 2022 में शानदार प्रदर्शन करने वाले कुछ खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मौका मिल सकता है, जो कि मीडिया रिपोटरें के संबंध में चर्चा का विषय रहा है। आईएएनएस उन दावेदारों पर एक नजर डालने कोशिश कर रहा है, जो युवा और अनुभवी खिलाड़ी हैं, जिन्हें साउथ अफ्रीका श्रृंखला के लिए भारतीय टीम में शामिल किया जा सकता है :

1. तिलक वर्मा

ऐसे सीजन में जहां मुंबई इंडियंस का प्रदर्शन खराब रहा है। वहीं, युवा वर्मा उनके लिए एक उभरते युवा खिलाड़ी रहे हैं। 2020 अंडर- 19 वर्ल्ड कप में भारत के लिए खेलने वाले वर्मा हैदराबाद के लिए घरेलू क्रिकेट में अच्छे प्रदर्शन के दम पर टूर्नामेंट में आए। युवा खिलाड़ी ने अपने मुंबई चयन को विभिन्न प्रकार के आकर्षक शॉट्स और प्रभावशाली बल्लेबाजी के दम पर 13 पारियों में 37.60 के औसत और 131.46 के स्ट्राइक-रेट से 376 रन बनाए। रोहित शर्मा द्वारा उन्हें भारत के लिए भविष्य में खेलने वाले खिलाड़ी के रूप में चिह्न्ति करने के साथ, वर्मा का नाम साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए रखा जा सकता है।

2. अर्शदीप सिंह

अर्शदीप ने 13 मैचों में 7.82 की इकॉनमी रेट से दस विकेट लिए हैं। लेकिन अर्शदीप आईपीएल 2022 के दौरान डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स के लिए एक शानदार गेंदबाज रहे हैं। उनकी 7.31 की इकॉनमी रेट इस चरण के सभी गेंदबाजों में सर्वश्रेष्ठ है। डेथ ओवरों में वह यॉर्करों के साथ शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं। अर्शदीप साउथ अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के लिए टीम में अपने घातक गेंदबाजी के दम पर जगह बना सकते हैं।

3. राहुल त्रिपाठी

2017 में आईपीएल में प्रवेश करने के बाद से त्रिपाठी टूर्नामेंट में अपने शानदार बल्लेबाजी कौशल के साथ लगातार रन बनाते आ रहे हैं। आईपीएल 2022 में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए त्रिपाठी ने हैदराबाद के लिए तीसरे स्थान पर कब्जा कर लिया है, जिसमें 39.30 की औसत और 161.72 की स्ट्राइक-रेट से 393 रन बनाए हैं, जिसमें तीन अर्धशतक शामिल हैं, जिनमें मुंबई इंडियंस के खिलाफ 44 गेंदों में 76 रनों की शानदार पारी खेली थी। भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री द्वारा सूर्यकुमार यादव के लिए एक बैक-अप विकल्प के रूप में उन्हें इंगित किया गया था। त्रिपाठी भी साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश कर सकते हैं।

4. उमरान मलिक

इस आईपीएल 2022 में अगर किसी खिलाड़ी ने किसी को प्रभावित किया है, तो वह जम्मू के तेज गेंदबाज उमरान मलिक हैं। आईपीएल के अपने पहले पूर्ण सत्र में मलिक ने बल्लेबाजों को तेज गति से काफी भयभीत किया है, मुख्य रूप से बीच के ओवरों में 21 विकेट लेने के दौरान लगातार 150 किमी प्रति घंटे से ऊपर की गति से गेंदबाजी की। कई विशेषज्ञों ने उन्हें भारतीय टीम में तेजी से शामिल करने का आह्वान किया है, अगर उन्हें साउथ अफ्रीका श्रृंखला के लिए कॉल-अप मिलता है, तो उन्हें निराश नहीं होना चाहिए।

5. मोहसिन खान

2022 सीजन के दौरान अप्रैल के अंत में अपने आईपीएल की शुरुआत के बाद से मोहसिन ने क्रिकेट दर्शकों को अपने किफायती गेंदबाजी और बल्लेबाजों को आउट करने की क्षमता से प्रभावित किया है, जिन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए लगातार विकेट लिए हैं। मोहसिन ने आठ मैचों में 15.20 के औसत और 6.08 की इकॉनमी रेट से 10 विकेट लिए हैं, जिसे भारतीय चयनकर्ता ध्यान से देख रहे होंगे।

6. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने खुद को फिर से भारत के लिए खेलने की इच्छा जाहिर की है और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए उनके फिनिशिंग टच ने भारत टी-20 टीम में एक बार फिर से वापसी की उम्मीद जगाई है। आईपीएल 2022 के दौरान जब भी बैंगलोर मुसीबत में पड़ा है, कार्तिक ने अपनी फिनिशिंग कौशल से उन्हें मुसीबत से उबारा है। 13 पारियों में 57.00 की औसत और 192.56 के उच्च स्ट्राइक-रेट से 285 रन बनाए हैं। कार्तिक को भी साउथ अफ्रीका के खिलाफ मौका दिया जा सकता है।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now