X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

न्यूजीलैंड क्रिकेट कोरोनावायरस के कारण आर्थिक संकट में फंसी,लिया ये बड़ा फैसला

by Saurabh Sharma May 28, 2020 • 09:43 AM

क्राइस्टचर्च, 28 मई| कोरोनावायरस महामारी ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) पर बुरा प्रभाव डाला है, क्योंकि इसके कारण बोर्ड अपने 10-15 फीसदी कर्मचारियों को नौकरियों से निकालने वाला है ताकि 60 लाख डालर बचाया जा सके। बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डेविड व्हाइट ने बुधवार को कहा कि कोस्ट कटिंग इसलिए की जा रही है ताकि छह बड़े संघों, जिलों और क्लबों को फंड दिए जा सकें और साथ ही महिला और पुरुषों के घरेलू कैलेंडर को कम नहीं किया जा सके।

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड ने व्हाइट के हवाले से लिखा, "यह कहना सही होगा कि उस रेवेन्यू में से इतनी कटौती करना अर्थर्पूण है इसलिए यह कटौती महत्वपूर्ण है।"

व्हाइट ने कहा, "साल की हमारी प्राथमिकताएं तय हैं जिनके साथ हम समझौता नहीं कर सकते। हम उनमें निवेश नहीं कर सकते। एनजेडसी से कटौती हो रही है, 60 लाख की जिसमें से 15 लाख स्टाफ की तरफ से आएगा।"

उन्होंने कहा, "हम जो अनुभव कर रहे हैं मुझे लगता है कि न्यूजीलैंड में बाकी व्यवसाय भी अनुभव कर रहे हैं। यह काफी चुनौतीपूर्ण स्थिति है और हमें इससे पार पाना होगा ताकि हम न्यूजीलैंड क्रिकेट को मजबूत बना सके और हमारे सदस्य भी अच्छा कर सकें।"