X close
X close
Indibet

IND vs AUS : भारत के खिलाफ 12 ऑस्ट्रेलियाई हो चुके हैं चोटिल, पहले टेस्ट में प्लेइंग इलैवन को लेकर कंगारूओं की परेशानियां बढ़ी

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
December 15, 2020 • 11:14 AM View: 294

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच एडिलेड में 17 दिसंबर से खेला जाना है। इस सीरीज का पहला टेस्ट डे-नाईट होगा यानि पिंक बॉल से खेला जाएगा।इस टेस्ट मैच से पहले अगर दोनों टीमों में से कोई टीम ज्यादा परेशान होगी, तो वो मेजबान ऑस्ट्रेलिया होगी। कंगारू टीम इस समय चोटिल खिलाड़ियों की समस्याओं से जूझ रही है और अब ये समस्या इतनी जटिल हो गई है कि पहले टेस्ट में किन 11 खिलाड़ियों को मैदान पर उतारा जाए, ये फैसला लेना एक मुश्किल काम बन चुका है।

अगर भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे की बात करें, तो दोनों टीमों के खिलाड़ियों के चोटिल होने से प्लेइंग इलैवन पर असर पड़ना तय है लेकिन अगर सिर्फ कंगारू टीम की ही बात करें, तो अब तक 12 खिलाड़ी चोटिल हो चुके हैं। इन खिलाड़ियों में कई बड़े नाम भी शामिल हैं जिनमें डेविड वॉर्नर, मार्कस स्टोइनिस, जॉश हेजलवुड, मिचेल स्टार्क और विल पुकोव्स्की और।  एरोन फिंच भी मौजूद हैं।

Trending


इन खिलाड़ियों के अलावा एशटन एगर, मोसेस हेनरिकेस, कैमरून ग्रीन, जैक्सन बर्ड,  हैर्री कॉन्वॉय और सीन एबॉट के नाम भी चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं और अगर देखा जाए तो ये ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के अहम खिलाड़ी हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की ऑस्ट्रेलिया के लिए पहले टेस्ट में भारतीय टीम की चुनौती का सामना करना आसान नहीं रहने वाला है।

वहीं, अगर भारतीय टीम की बात की जाए तो विराट कोहली पहला टेस्ट खेलने के बाद भारत वापिस लौट आएंगे और उनकी गैरमौजूदगी में अजिंक्या रहाणे कप्तानी करेंगे।  टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर ये है कि रोहित शर्मा तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए उपलब्ध हैं और जल्द ही वो टीम के साथ जुड़ जाएंगे।


 
Article