Advertisement

1st T20I: तस्कीन और सैफुद्दीन ने गेंदबाजी में काटा गदर, बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंदा

बांग्लादेश ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंद दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap May 03, 2024 • 22:12 PM
1st T20I: तस्कीन और सैफुद्दीन ने गेंदबाजी में काटा गदर, बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंद
1st T20I: तस्कीन और सैफुद्दीन ने गेंदबाजी में काटा गदर, बांग्लादेश ने ज़िम्बाब्वे को 8 विकेट से रौंद (Image Source: Google)
Advertisement

बांग्लादेश ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के पहले मैच में ज़िम्बाब्वे को तस्कीन अहमद (Taskin Ahmed) और मोहम्मद सैफुद्दीन (Mohammad Saifuddin) की शानदार गेंदबाजी की मदद से 8 विकेट से रौंद दिया। जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम, चट्टोग्राम में खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में बांग्लादेश के कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

ज़िम्बाब्वे पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 124 के स्कोर पर ऑलआउट हो गयी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन क्लाइव मडांडे ने बनाये। उन्होंने 39  गेंद में 6 चौको की मदद से 43 रन की पारी खेली। वेलिंगटन मसाकाद्जा ने 38 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से 34 रन की पारी खेली। क्लाइव और मसाकाद्जा ने आठवें विकेट के लिए 75 (65) रन जोड़े।

Trending


मसाकाद्जा और क्लाइव मडांडे की 75 रन की साझेदारी T20I में 8वें विकेट के लिए ZIM की सबसे बड़ी साझेदारी है, जिसने मुटुंबामी और काइल जार्विस के बीच 58 रन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया। जॉयलॉर्ड गम्बी ने 14 गेंद में 4 चौको की 17 रन बनाये। ब्रायन बेनेट ने 15 गेंद में 3 चौको की मदद से 16 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 3-3 विकेट चटकाए। महेदी हसन 2 विकेट लेने में सफल रहे। जॉयलॉर्ड गम्बी ने 14 गेंद में 4 चौको की  17 रन बनाये। ब्रायन बेनेट ने 15 गेंद में 3 चौको की मदद से 16 रन का योगदान दिया। बांग्लादेश की तरफ से तस्कीन अहमद और मोहम्मद सैफुद्दीन ने 3-3 विकेट चटकाए। महेदी हसन 2 विकेट लेने में सफल रहे। 

बांग्लादेश की टीम ने लक्ष्य का पीछा करते हुए मैच को 15.2 ओवर में 2 विकेट खोकर और 126 रन बनाकर जीत लिया। बांग्लादेश की तरफ से सबसे ज्यादा रन सलामी बल्लेबाज तंजीद हसन के बल्ले से निकले। वो 47 गेंद में 8 चौको और 2 छक्कों की मदद से 67 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद लौटे।

तौहीद हृदोय ने 18 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 33 रन की पारी खेली। तंजीद और हृदोय ने तीसरे विकेट के लिए 69* (36) रन जोड़े। कप्तान शान्तो ने 24 गेंद में एक चौके की मदद से 21 रन बनाये। तंजीद ने शान्तो के साथ दूसरे विकेट के लिए 52 (48) रन की साझेदारी की। ज़िम्बाब्वे की तरफ से एक-एक विकेट ब्लेसिंग मुजाराबानी और ल्यूक जोंगवे ने हासिल किये। 

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन: लिटन दास, तंजीद हसन, नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), तौहीद हृदोय, महमुदुल्लाह, जेकर अली (विकेटकीपर), मोहम्मद सैफुद्दीन, महेदी हसन, तस्कीन अहमद, शोरफुल इस्लाम, रिशाद हुसैन। 

Also Read: Live Score

ज़िम्बाब्वे की प्लेइंग इलेवन: जॉयलॉर्ड गम्बी (विकेटकीपर), क्रेग एर्विन, ब्रायन बेनेट, सीन विलियम्स, सिकंदर रज़ा (कप्तान), क्लाइव मडांडे, रयान बर्ल, ल्यूक जोंगवे, ब्लेसिंग मुजाराबानी, रिचर्ड नगारावा, वेलिंगटन मसाकाद्जा। 


Cricket Scorecard

Advertisement