Advertisement

2nd ODI: वोल्वार्ड्ट- मारिजाने के शतकों पर भारी पड़ा मंधाना-हरमनप्रीत का शतक, IND ने SA को 4 रन से दी मात

इंडियन वूमेंस ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 4 रन से हरा दिया।

Nitesh Pratap
By Nitesh Pratap June 19, 2024 • 20:53 PM
2nd ODI: वोल्वार्ड्ट- मारिजाने के शतकों पर भारी पड़ा मंधाना-हरमनप्रीत का शतक, IND ने SA को 4 रन से दी
2nd ODI: वोल्वार्ड्ट- मारिजाने के शतकों पर भारी पड़ा मंधाना-हरमनप्रीत का शतक, IND ने SA को 4 रन से दी (Image Source: Google)
Advertisement

इंडियन वूमेंस ने तीन मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) और कप्तान हरमनप्रीत कौर (Harmanpreet Kaur) के शतक के मदद से 4 रन से हरा दिया। इसी के साथ इंडिया ने सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। साउथ अफ्रीका की तरफ से वोल्वार्ड्ट और मारिजाने ने शतकीय पारी खेली थी लेकिन वो टीम को जीत दिलाने के लिए काफी नहीं रही। इस मैच में कुल 4 शतक लगे। 

इंडियन वूमेंस ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 3 विकेट खोकर 325 रन का स्कोर बनाया। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन मंधाना ने बनाये। उन्होंने 120 गेंद में 18 चौको और 2 छक्कों की मदद से 136 रन की शतकीय पारी खेली। ये उनका लगातार दूसरा शतक है। कप्तान हरमनप्रीत ने 88 गेंद में 9 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 103 रन की शतकीय पारी खेली। 

Trending


मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत ने तीसरे विकेट के लिए 171(136) रन की शतकीय साझेदारी निभाई। ऋचा घोष ने 13 गेंद में 3 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 25 रन का योगदान दिया। हरमन और ऋचा ने चौथे विकेट के लिए 54(26)* रन जोड़े। दयालन हेमलता ने 41 गेंद में एक चौके और 2 छक्के की मदद से 24 रन का योगदान दिया। मंधाना और हेमलता ने दूसरे विकेट के लिए 62 (68) रन की साझेदारी निभाई। साउथ अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट नॉनकुलुलेको म्लाबा को मिले। एक विकेट मसाबाता क्लास लेने में सफल रही। 

लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम 50 ओवर में 6 विकेट खोकर 321 रन ही बना सकी। टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट के बल्ले से निकले। उन्होंने 135 गेंद में 12 चौको और 3 छक्कों की मदद से नाबाद 135 रन की शतकीय पारी खेली। मारिजाने कैप ने 94 गेंद में 11 चौको और 3 छक्कों की मदद से 114 रन की शतकीय पारी खेली। 

वोल्वार्ड्ट और मारिजाने ने चौथे विकेट के लिए 184(170) रन की शतकीय साझेदारी निभाई। नादिन डी क्लार्क ने 22 गेंद में 2 चौको और एक छक्के की मदद से 28 रन की पारी खेली। वोल्वार्ड्ट और क्लार्क ने 5वें विकेट के लिए 69 (41) रन जोड़े। इंडिया की तरफ से सबसे ज्यादा 2-2 विकेट दीप्ति शर्मा और पूजा वस्त्राकर ने अपने नाम किये। अरुंधति रेड्डी और स्मृति मंधाना एक-एक विकेट लेने में सफल रही। 

इंडियन वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, आशा सोभना। 

Also Read: Live Score

साउथ अफ्रीका वूमेंस की प्लेइंग इलेवन: लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), तज़मिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजाने कैप, नादिन डी क्लार्क, नोंडुमिसो शंगासे, मिके डी रिडर (विकेटकीपर), मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement