X close
X close
Indibet

ZIM vs IND ODI: 3 खिलाड़ी जिन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मिलना चाहिए मौका, खुद को कई बार कर चुके हैं साबित

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है जिसका पहला मुकाबला 18 अगस्त को खेला जाएगा।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 14, 2022 • 13:56 PM

एशिया कप से पहले इंडियन टीम जिम्बाब्वे के दौरे पर है जहां उन्हें तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है। इस सीरीज के लिए भारतीय चयनकर्ताओं ने 16 सदस्य टीम का ऐलान किया है, लेकिन टूर पर गए सभी खिलाड़ियों को टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल होने का मौका मिलेगा यह कहना थोड़ा मुश्किल है। इसी बीच आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे इंडियन टीम के उन तीन खिलाड़ियों के नाम जो जिम्बाब्वे दौरे पर प्लेइंग इलेवन में जगह पाने के हकदार हैं और कई बार अपनी काबिलियत को साबित कर चुके हैं।

राहुल त्रिपाठी (Rahul Tripathi)

Trending


आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा थे, जिसके दौरान उन्होंने अपनी टीम के लिए 14 मैचों में 37.55 की औसत से 261 रन बनाए। राहुल त्रिपाठी ने पूरे सीजन 158.24 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की और सेलेक्टर्स को प्रभावित किया।

दाएं हाथ के राहुल पिछली कुछ सीरीज में भी इंडियन टीम के साथ ट्रेवल करते नज़र आए हैं, लेकिन इस दौरान उन्होंने सिर्फ बेंच ही गर्म किया। ऐसे में अब जिम्बाब्वे दौर पर उन्हें जरूर टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए और वो इसके हकदार हैं। 

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad)

ऋतुराज गायकवाड़ चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार बल्लेबाज़ हैं। उन्होंने आईपीएल में सीएसके लिए शानदार बल्लेबाज़ी की है। ऋतुराज उन खिलाड़ियों में से एक हैं, जो आईपीएल में शतक जड़ चुके हैं।

गायकवाड़ ने अपने प्रदर्शन के दम पर इंडियन टीम तक का सफर तय किया है, लेकिन पिछली कुछ सीरीज में ईशान किशन और शुभमन गिल को उनसे पहले टीम का हिस्सा बनाया गया है। ऐसे में अब ऋतुराज को जिम्बाब्वे के खिलाफ उनकी काबिलियत साबित करने का मौका दिया जाना चाहिए।

कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) 

कुलदीप यादव इंडियन टीम के स्टार गेंदबाज़ हैं। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 14 मुकाबलों में 8.32 की इकोनॉमी के साथ 21 विकेट चटकाए। लेकिन इसके बावजूद उन्हें इंडियन टीम में रेगुलर शामिल नहीं किया गया है।

वेस्टइंडीज दौरे पर टी-20 सीरीज के दौरान कुलदीप यादव को सिर्फ एक ही मुकाबले में खेलने का मौका मिला, जिसमें कुलदीप ने मौका का फायदा उठाने में बिल्कुल भी कसर नहीं छोड़ी। इस मैच में बाएं हाथ के गेंदबाज़ ने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट अपने नाम दर्ज किये। ऐसे में यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कुलदीप को जिम्बाब्वे में प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना ही चाहिए।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now