X close
X close

2021 IPL से पहले मुंबई इंडियंस की टीम से बाहर हो सकते है ये 3 खिलाड़ी, दूसरा खिलाड़ी 2 बार खेल चूका है IPL फाइनल

By Shubham Shah
Nov 17, 2020 • 18:30 PM

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस ने 2020 में पांचवीं बार आईपीएल ट्रॉफी पर अपना कब्जा किया। मुंबई की सबसे बड़ी मजबूती उनका खतरनाक प्लेइंग इलेवन है और उनकी मैनजमेंट भी इसमें ज्यादा बदलाव नहीं करती। हालांकि एक सटीक प्लेइंग इलेवन होने की वजह से कई बार कई बार कुछ अच्छे खिलाड़ियों को टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिलता।

आईपीएल 2021 से पहले मुंबई की टीम कुछ बड़े खिलाड़ियों को टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है। ऐसे में आइये आज जानते है वैसे तीन बड़े खिलाड़ियों का नाम जो शायद साल 2021 के आईपीएल में मुंबई की तरफ से खेलते हुए नजर ना आए।

Also Read: एलेक्स कैरी का बड़ा बयान, भविष्य में कोहली के बाद यह खिलाड़ी होना चाहिए भारत का कप्तान


1) क्रिस लिन

आईपीएल के 13वें सीजन के लिए मुंबई इंडियंस की टीम ने क्रिस लिन को दो करोड़ रुपए की राशि में टीम में शामिल किया। लेकिन हैरानी की बात यह रही कि इस विस्फोटक बल्लेबाज को साल 2020 के आईपीएल में मुंबई की तरफ से एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला।

मुंबई के पास पहले से ही क्विंटन डी कॉक और रोहित शर्मा के रूप में एक विश्वसनीय ओपनिंग जोड़ी थी और लिन जो कि एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज है उनकी टीम में कहीं जगह जगह नहीं बन पाई। ऐसे में वह एक भी मैच में प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हुए। साल 2013 में लिन कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम में शामिल थे और तब उन्होंने केकेआर के लिए 405 रन बनाए थे। 2018 में भी इनका बल्ला जमकर बोला था और तब केकेआर के लिए ही उनके बल्ले से कुल 491 रन निकलें। लेकिन इस सीजन में एक भी मौका ना मिलने से इस बल्लेबाज को दुख जरूर हुआ होगा और यह कहना गलत नहीं होगा कि मुंबई इंडियंस की टीम इन्हें आईपीएल 2021 से पहले छोड़ सकती है।

2) मिशेल मैक्लेनगन

Mitchell McClenaghan to replace Jason Behrendorff in Mumbai Indians squad

न्यूजीलैंड का यह बाएं हाथ का तेज गेंदबाज पिछले कुछ सालों में मुंबई इंडियंस के लिए तुरुप का इक्का रहा है। इन्होंने मुंबई के लिए ना सिर्फ लीग मैच खेले है बल्कि फाइनल में भी टीम में शामिल रहे। साल 2015 और 2019 में जब मुंबई इंडियंस फाइनल में विजेता साबित हुई तब मैक्लेनगन उस प्लेइंग इलेवन में टीम का हिस्सा थे।

लेकिन 2020 के आईपीएल में ट्रेंट बोल्ट, जेम्स पैटिंसन और नाथन कूल्टर नाइल के टीम में होने से इस गेंदबाज को एक भी मैच में शामिल होने का मौका नहीं मिला। ऐसे में टीम में कई गेंदबाजी विकल्प होने से मुंबई इंडियंस की टीम शायद ही इस गेंदबाज को दोबारा अपने खेमे में शामिल करने के बारे में सोचे।

3) सौरभ तिवारी

बाएं हाथ के बल्लेबाज सौरभ तिवारी को मुंबई इंडियंस की टीम पिछले कुछ सालों से लगातार मौका दे रही है। इस सीजन में भी उन्हें 7 मैचों में टीम में शामिल किया गया लेकिन इस दौरान वह केवल 103 रन ही बना सके।

इस आईपीएल में सौरभ को हर मैच में अच्छी शुरुआत मिली लेकिन वो इसे बड़े स्कोर में तब्दील करने से चूंक गए। मुंबई की टीम में सौरभ के अलावा पहले से ही आदित्य तरे, अनुकूल रॉय और अनमोलप्रीत सिंह के रूप में कुछ अच्छे घरेलू खिलाड़ी है जो जरूरत पड़ने पर अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। ऐसे में मुंबई इंडियंस की टीम सौरभ तिवारी को आईपीएल 2021 से पहले टीम से बाहर का रास्ता दिखा सकती है।