Advertisement
Advertisement

3 खिलाड़ी जो सूर्यकुमार यादव को ODI में कर सकते हैं रिप्लेस, नंबर 4 पर कर सकते हैं बल्लेबाज़ी

सूर्यकुमार यादव का वनडे क्रिकेट में प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। उन्होंने 50 ओवर क्रिकेट में 27.1 की औसत से रन बनाए हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 19, 2023 • 16:39 PM
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जो सूर्यकुमार यादव को ODI में कर सकते हैं रिप्लेस, नंबर 4 पर कर सकते हैं
Cricket Image for 3 खिलाड़ी जो सूर्यकुमार यादव को ODI में कर सकते हैं रिप्लेस, नंबर 4 पर कर सकते हैं (Suryakumar Yadav)
Advertisement

सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन 50 ओवर क्रिकेट में बेहद निराशाजनक रहा है। टी20 क्रिकेट में धमाल मचाने वाले मिस्टर 360 वनडे फॉर्मेट में ऐसा नहीं कर सके हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में भी SKY 2 बार गोल्डन डक पर आउट हुए। ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 खिलाड़ियों के नाम जो ODI में सूर्यकुमार यादव को रिप्लेस कर सकते हैं। यह खिलाड़ी नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं।

ईशान किशन (Ishan Kishan): 24 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ईशान किशन वनडे क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव की जगह ले सकते हैं। ईशान किशन एक आक्रमक और उन चुनिंदा खिलाड़ियों में से एक हैं जिन्होंने इस फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ा है। ईशान अब तक भारतीय टीम के लिए 14 वनडे मैचों में कुल 510 रन बना चुके हैं। उनका औसत 42.50 का है और वह भारतीय टीम के भविष्य माने जाते हैं। ऐसे में उन्हें टीम में जोड़ा जा सकता है।

Trending


संजू सैमसन (Sanju Samson): विकेटकीपर बल्लेबाज़ संजू सैमसन सूर्यकुमार यादव को रिप्लेस कर सकते हैं। संजू सैमसन ने अब तक भारतीय टीम के लिए सिर्फ 11 वनडे मुकाबले खेले हैं, लेकिन इस दौरान उनके आंकड़ें शानदार रहे हैं। संजू ने 11 मैचों में 66 की औसत से कुल 330 रन बनाएं हैं। उन्होंने वनडे क्रिकेट में भी 104.76 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाज़ी की है। वह टीम में एक विकेटकीपर की भी भूमिका निभा सकते हैं। ऐसे में वह वनडे फॉर्मेट में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी के लिए सबसे अच्छी चॉइस हो सकते हैं।

Also Read: IPL के अनसुने किस्से

केएल राहुल (KL Rahul): सूर्यकुमार यादव की जगह केएल राहुल वनडे क्रिकेट में नंबर 4 पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं। केएल एक टॉप ऑर्डर बल्लेबाज़ हैं, लेकिन शुभमन गिल के उदय के बाद अब उन्हें वनडे फॉर्मेट में मिडिल ऑर्डर संभालने की भूमिका सौंपी गई है। हालांकि अगर रोहित शर्मा किसी मिडिल ऑर्डर बैटर या ऑलराउंडर को टीम में जोड़ते हैं तो ऐसे में केएल राहुल सूर्यकुमार यादव की जगह नंबर 4 पर बैटिंग कर सकते हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement