X close
X close

T20 World Cup: 4 गेंदबाज़ जो बने हुए हैं रफ्तार के सौदागर, बल्लेबाजों का जीवन कर दिया है दूभर

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में अब तक सबसे तेज गेंद इंग्लैंड के गन गेंदबाज़ मार्क वुड ने डिलीवर किया है। वुड ने गेंदबाज़ी करते हुए 155kph के आंकड़े को छुआ।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 02, 2022 • 15:18 PM

पिछला टी20 वर्ल्ड कप यूएई में खेला गया था जहां तेज गेंदबाज़ों के लिए ना के बराबर मदद थी, लेकिन इस साल परिस्थितियां बदल चुकी हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में खेला जा रहा है जहां तेज गेंदबाज़ हरी पिचों का खूब लुफ्त उठा रहे हैं। यही वजह है आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 4 गन गेंदबाज़ों के नाम जिन्होंने विपक्षी बल्लेबाज़ों का टूर्नामेंट में जीना दूभर कर दिया है।

मार्क वुड (Mark Wood)

Trending


मार्क वुड बेहतरीन यॉर्कर और शानदार बाउंसर फेंकने की कला रखते हैं। वुड उन चुनिंदा गेंदबाज़ों में से एक हैं जो बल्लेबाज़ों को किसी बेजान पिच पर भी अपनी आग उगलती गेंद से परेशान कर सकते हैं। बता दें कि इस इंग्लिश गेंदबाज़ ने टूर्नामेंट में 155kph की स्पीड से गेंद फेंकी है जो कि अब तक टूर्नामेंट की सबसे तेज गेंद है।

ये भी पढ़े: दर्द बयां करती इंस्टा स्टोरी, इन 4 खिलाड़ियों के फिर टूटे दिल; सेलेक्टर्स ने किया नज़रअंदाज

एनरिक नॉर्खिया (Anrich Nortje)

एनरिक नॉर्खिया अपने नाम से नहीं बल्कि अपनी बॉलिंग की रफ्तार से जाने जाते हैं। इस साउथ अफ्रीकी गेंदबाज़ ने टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी करते हुए 153kph की स्पीड से विपक्षी बल्लेबाज़ को परेशान किया है। नॉर्खिया उन खिलाड़ियो में से एक हैं जो अपने स्पेल की पहली और आखिरी गेंद 140 kph की स्पीड से डिलीवर करने का दम रखते हैं। 

ये भी पढ़े: अपसेट जिन्हें देखकर दंग रह गई दुनिया, नाखून चबाते रह गए थे फैंस

लॉकी फर्ग्यूसन (Lockie Ferguson)

गन गेंदबाज़ों की बात हो और लॉकी फर्ग्यूसन को भुला दिया जाए ऐसा हो नहीं सकता। फर्ग्यूसन ने अपनी रफ्तार से दुनियाभर में जलवे बिखेरे हैं। इस टूर्नामेंट में भी उन्होंने अपनी आग उगलती बॉलिंग से छाप छोड़ी है। इस कीवी गेंदबाज़ ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में 151kph की रफ्तार दिखाई है। हाल ही में उन्होंने आईपीएल में भी 157.3kph के आंकड़े को छुआ था।

ये भी पढ़े: हारिस रऊफ की घातक बाउंसर से घायल हुआ बल्लेबाज़, आंख के नीचे से निकला खून

हारिस रऊफ (Haris Rauf)

पाकिस्तान के स्टार गेंदबाज़ हारिस रऊफ ने गेंदबाज़ी करते हुए बल्लेबाज़ों के कान के पास सिटी बजाई है। ऑस्ट्रेलिया की हरी पिचों पर हारिस का सामना करना बल्लेबाज़ों के लिए बुरे सपने जैसा है। हाल ही में हारिस की एक बाउंसर गेंद नीदरलैंड्स के खिलाड़ी के हेलमेट पर लग गई थी जिसके बाद वह गंभीर रूप से चोटिल हो गए। इस पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने टूर्नामेंट में गेंदबाज़ी के दौरान 151kph की रफ्तार से आग उगली है।