X close
X close
Indibet

अभ्यास मैच में शतक से मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है, जो ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज में अहम भूमिका निभाएगा: ऋषभ पंत

IANS News
By IANS News
December 14, 2020 • 13:18 PM View: 239

बाएं हाथ के बल्लेबाज ऋषभ पंत ने कहा है कि उन्होंने दूसरे अभ्यास मैच में जो शतक लगाया है उससे उनका आत्मविश्वास बढ़ा है जो आस्ट्रेलिया के साथ खेली जाने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज में उनके लिए अच्छा रहेगा। पंत ने गुलाबी गेंद से खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में 73 गेंदों पर शतक जमाया और 103 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

पंत ने बीसीसीआई डॉट टीवी से कहा, "गुलाबी गेंद से खेलने से पहले यह अहम था कि हम इससे एक अभ्यास मैच खेलें, यह अच्छा था। हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की। बल्लेबाजों ने विकेट पर समय बिताया। मुझे लगता है कि हमने अच्छा अभ्यास किया। लाइट्स में गुलाबी गेंद से खेलना काफी मुश्किल है। गेंद स्विंग करती है, दिन में बल्लेबाजी आसान होती है।"

Trending


उन्होंने कहा, "हनुमा विहारी और मैंने साझेदारी करने की रणनीति बनाई थी। हमने पूरे दिन बल्लेबाजी करने की योजना बनाई। यह जरूरी था कि मैं विकेट पर समय बिताऊं। आत्मविश्वास धीरे-धीरे बढ़ा और दिन के आखिरी ओवर में मैंने 22 रन बनाए। आखिरी ओवर में मैंने जब शॉट्स लगाने शुरू किए तो विहारी ने मुझसे कहा कि मैं शतक पूरा कर सकता हूं। शतक पूरा करने से मुझे आत्मविश्वास मिलेगा।"

पंत और विहारी के शतकों के दम पर भारत ने आस्ट्रेलिया-ए को 473 रनों का लक्ष्य दिया था।

पंत ने कहा, "पहली पारी में हम जल्दी आउट हो गए थे। पहली पारी में विकेट पर कुछ नमी थी। दूसरी पारी में गेंद स्विंग कर रही थी। हर किसी को विकेट का पता था इसलिए दूसरी पारी अच्छी रही।"


 
Article