X close
X close

विराट कोहली इस वजह से छिपाकर रखते हैं अपना बल्ला, डी विलियर्स ने खोले राज

By Prabhat Sharma
Oct 14, 2020 • 17:10 PM

IPL 2020: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) टीम का आईपीएल 2020 का अब तक का सीजन काफी शानदार रहा है। आरसीबी की टीम लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रही है और 7 मैचों में 5 जीत के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है। मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के भी 7 मैचों में 10 ही अंक हैं लेकिन नेट रन रेट की वजह से आरसीबी की टीम तीसरे स्थान पर है।

आरसीबी की कामयाबी में कप्तान विराट कोहली का काफी बड़ा हाथ रहा है। टूर्नामेंट की शुरुआत में फीके नजर आने वाले कोहली ने आरसीबी के लिए अंतिम 4 पारियों में 72*, 43, 90* और 33* की पारी खेलकर टीम के लिए अहम योगदान दिया है। इस बीच एक वीडियो के माध्यम से विराट कोहली ने अपनी क्रिकेट किट बैग को लेकर कई बातें शेयर की हैं। 

Also Read: IPL 2020: आरसीबी के खिलाफ मैच से पहले किंग्स XI पंजाब के लिए खुशखबरी,इस खतरनाक बल्लेबाज की वापसी पक्की

इस वीडियो को आरसीबी की टीम ने अपने ऑफिशियल अकाउंट पर शेयर किया है। वीडियो की सबसे ज्यादा मजेदार बात यह है कि इसमें कोहली और ए बी डी विलियर्स मस्ती करते हुए नजर आ रहे हैं। विराट जब अपने क्रिकेट किट के बारे में बता रहे होते हैं तब RCB के विकेटकीपर बल्लेबाज और कोहली के सबसे करीबी दोस्त डी विलियर्स आते हैं और विराट के बैग में उस सीक्रेट पॉकेट के बारे में बताते हैं जिसमें वह अपने बल्ले को छिपाकर रखते हैं। 

डी विलियर्स ने कहा कि कप्तान कोहली अपने बल्लों की चोरी को रोकने के लिए उन्हें किट बैग में सीक्रेट पॉकेट में रखते हैं। इस दौरान डी विलियर्स ने कोहली के बैग में मौजूद सीक्रेट पॉकेट को दिखाया भी। डी विलियर्स ने कहा कि टीम के अन्य खिलाड़ी हमेशा विराट के बल्ले के पीछे लगे रहते हैं। ऐसे में अब उन्हें उस लोकेशन के बारे में पता चल चुका हैं जहां कोहली अपने बल्ले को छिपाकर रखते हैं।

डी विलियर्स की बात पर रिएक्ट करते हुए कोहली कहते हैं कि हां मुझे अक्सर अपने बल्लों को छिपाकर रखना होता है। विराट ने कहा, 'मैंने 10 बल्लों के साथ टूर्नामेंट में प्रवेश किया था, लेकिन अब मेरे पास केवल  6 ही बैट हैं और टूर्नामेंट खत्म होते-होत सिर्फ तीन ही रह जाएंगे क्योंकि बाकी बल्लों को साथी खिलाड़ियों द्वारा ले लिया गया है।