X close
X close
Indibet

IRE vs IND: आकाश चोपड़ा ने पहले टी20 मैच के लिए चुनी भारतीय XI, उमरान और संजू को नहीं दिया मौका

आयरलैंड के खिलाफ भारतीय टीम को दो मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है, जिसके दौरान टीम की कप्तानी हार्दिक पांड्या संभालने वाले हैं।

By Nishant Rawat June 26, 2022 • 11:07 AM

भारत और आयरलैंड के बीच दो मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मैच रविवार (26 जून) को खेला जाएगा। सीरीज के पहले टी20 मैच के लिए मशहूर कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने अपनी पसंदीदा भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का चुनाव किया है। पूर्व क्रिकेटर की टीम में संजू सैमसन और उमरान मलिक अपनी जगह नहीं बना सके हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो अपलोड किया है, जिसमें उन्होंने भारतीय टीम का चुनाव किया। उन्होंने टीम में ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन की जोड़ी को सलामी बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी सैंपी है। उन्होंने कहा, 'ऋतुराज गायकवाड़ ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। ऐसे में अब उनके पास अंतिम दो मौके बचे हैं। वही ईशान किशन खुद को बेहतर तरीके से स्थापित कर सकते हैं।'

Trending


पूर्व क्रिकेटर ने तीसरे नंबर पर सूर्यकुमार यादव, चौथे पर दीपक हुड्डा, पांचवें पर हार्दिक पांड्या और छठे नंबर के लिए दिनेश कार्तिक को चुना है। उनका मानना है कि सूर्यकुमार भारतीय टीम की वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा होंगे, जिस वज़ह से उन्हें मौका मिलना चाहिए। वहीं दीपक हुड्डा साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी टीम का हिस्सा थे, ऐसे में संजू सैमसन और राहुल त्रिपाठी से पहले उन्हें मौका दिया जाना चाहिए।

आकाश चोपड़ा ने अपनी टीम में वेंकटेश अय्यर को भी रखा है, क्योंकि उनका मानना है कि आयरलैंड की पिचों पर स्पिनरों को ज्यादा मदद नहीं मिलेगी। टीम में स्पिनर के तौर पर सिर्फ युजवेंद्र चहल को चुना गया है। क्रिकेट एक्सपर्ट ने तेज गेंदबाज़ी की जिम्मेदारी भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और आवेश खान के कंधों पर सौंपी है।

IRE vs IND 1st T20: आकाश चोपड़ा टीम

ऋतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, वेंकटेश अय्यर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, आवेश खान।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now