X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

विजय हजारे ट्रॉफी: तमिलनाडु ने राजस्थान को 6 विकेट से हराया,दिनेश कार्तिक समेत 3 खिलाड़ी बने जीत के हीरो

by Saurabh Sharma Sep 24, 2019 • 21:57 PM

जयपुर, 24 सितम्बर| सलामी बल्लेबाज अभिनव मुकुंद के 75 रनों की पारी की बदौलत तमिलनाडु ने मंगलवार रात यहां विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में राजस्थान को छह विकेट से मात दी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाज करने उतरी मेजबान टीम निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट के नुकसान पर 261 रन ही बना पाई। तमिलनाडु ने इस लक्ष्य को चार विकेट खोकर ही हासिल कर लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 14 के कुल योग पर ही पहला विकेट खो दिया। नारायण जगनदेशन महज सात रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, दूसरे विकेट के लिए मुकुंद और बाबा अपराजित के बीच 114 रनों की साझेदारी हुई। मुकुंद को 75 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजकर इस साझेदारी को खलील अहमद ने तोड़ा।

अपराजित (52) के आउट होने से तमिलनाडु का स्कोर 3 विकेट पर 158 रन हो गया। हालांकि, कप्तान दिनेश कार्तिक (52) और शाहरुख खान (48) ने 100 रनों की दमदार साझेदारी करते हुए अपनी टीम की जीत दिला दी।

मेजबान टीम के लिए तीन गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, राजस्थान की टीम की शुरुआत भी बेहद खराब रही और उसने महज 43 के कुल योग पर चार विकेट खो दिए। पांचवें विकेट के लिए अशोक मनेरिया (35) और अर्जित गुप्ता (77) के बीच 87 रनों की साझेदारी हुई।

मनेरिया के आउट होने के बाद अर्जित ने राहुल चहर के साथ 62 रन जोड़े और टीम को सम्मानजक स्कोर तक पहुंचाया। अनिकेत चौधरी चार रन बनाकर नाबाद रहे।

मेहमान टीम के लिए के विग्नेश ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए। एम.मोहम्मद और साई किशोर ने दो-दो विकेट लिए। टी नाटराजन को एक विकेट मिला।