Advertisement
Advertisement

एडम गिलक्रिस्ट की बड़ी भविष्यवाणी, 'इस बार ऑस्ट्रेलिया भारत में जीतेगा टेस्ट सीरीज'

ऑस्ट्रेलियाई टीम फरवरी में भारत के दौरे पर आ रही है जहां ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जानी है। हालांकि, इस सीरीज से पहले एडम गिलक्रिस्ट ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 18, 2023 • 12:02 PM
Cricket Image for एडम गिलक्रिस्ट की बड़ी भविष्यवाणी, 'इस बार ऑस्ट्रेलिया भारत में जीतेगा टेस्ट सीरीज
Cricket Image for एडम गिलक्रिस्ट की बड़ी भविष्यवाणी, 'इस बार ऑस्ट्रेलिया भारत में जीतेगा टेस्ट सीरीज (Image Source: Google)
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर सीरीज का आगाज़ 9 फरवरी से होने जा रहा है। फिलहाल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2022-2023 की अंक तालिका में टॉप-2 टीमें यही दोनों हैं ऐसे में पूरी उम्मीद है कि इन दोनों के बीच ही फाइनल भी खेला जाएगा। इस दौरे से पहले पूर्व ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर बल्लेबाज़ एडम गिलक्रिस्ट ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। गिलक्रिस्ट को भरोसा है कि पैट कमिंस की अगुवाई वाली टीम एक और प्रतिष्ठित टेस्ट सीरीज जीत की पटकथा लिख सकती है।

2004 में जब ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार भारत में टेस्ट सीरीज जीती थी तो सीरीज में गिलक्रिस्ट ऑस्ट्रेलिया के स्टैंड-इन कप्तान थे। भारतीय सरज़मीं पर विपक्षी टीमें भारत से निपटने के लिए स्पिनरों के सही तालमेल को लेकर चिंतित हैं। लेकिन 2004 में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तीन तेज गेंदबाजों और एक विशेषज्ञ स्पिनर के साथ भारत को उसी की सरज़मीं पर मात दी थी।

Trending


गिलक्रिस्ट ने फॉक्स स्पोर्ट्स से बातचीत के दौरान कहा, "हमने उस समय अपनी मानसिकता को बदलने की कोशिश की थी और मुझे ये देखने में दिलचस्पी होगी कि क्या ऑस्ट्रेलियाई इस बार ऐसा कर सकते हैं। एक स्लिप से शुरुआत करें, मिड-विकेट पर कैचिंग के साथ शुरुआत करें, बाउंड्री विकल्प को खत्म करने के लिए फील्डर्स को बाउंड्री पर खड़ा करें, लेकिन कुछ कैच लेने वालों को आगे भी रखें, या तो शॉर्ट कवर या शॉर्ट मिड-विकेट पर और बस धैर्य रखें।”

Also Read: क्रिकेट के अनसुने किस्से

आगे बोलते हुए महान विकेटकीपर ने कहा, “मुझे लगता है कि वो ऐसा करेंगे (सीरीज जीतेंगे)। मुझे सच में ऐसा लगता है। मुझे लगता है कि उनके पास एक अच्छा स्क्वाड और प्लेइंग इलेवन है और ये टीम भी 2004 जैसी हमारी टीम की तरह लग रही है। अक्सर टीमें कुछ नए स्पिनर्स को भारत में लाने की कोशिश करती हैं लेकिन ये भारत में काम नहीं करता है। अपने सर्वश्रेष्ठ चार गेंदबाजों को चुनें, उनके साथ ही खेलें और अगर वो तीन तेज गेंदबाज हैं जो वास्तव में अच्छी रिर्वस स्विंग प्राप्त कर सकते हैं और नाथन लियोन, जो स्पष्ट रूप से हमारे पास अब तक का सबसे अच्छा ऑफ स्पिनर है, वो अपनी भूमिका निभा सकता है, तो मुझे लगता है कि आप भारत में सीरीज जीत सकते हैं।"

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement