X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

लेग स्पिनर एडम जाम्पा राशिद खान होंगे वर्ल्ड कप में काफी सफल, जानिए क्या कहा !

by Vishal Bhagat May 22, 2019 • 18:55 PM

मेलबर्न, 22 मई| आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जाम्पा ने अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान की तारीफ का पुल बांधते हुए कहा है कि उनके जैसे गेंदबाज कभी-कभार (वन्स इन अ लाइफटाइम) ही होते हैं।

जाम्पा ने भारत और पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था और इसी के दम पर वह इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से शुरू होने वाले विश्व कप के पहले मैच में अंतिम-11 में जगह बनाने की कोशिश में हैं। आस्ट्रेलिया को अपना पहला मैच अफगानिस्तान के खिलाफ पहली जून को खेलना है। 

27 साल के इस गेंदबाज ने भारत के खिलाफ खेली गई पांच मैचों की वनडे सीरीज में 11 विकेट लिए थे। इस सीरीज में आस्ट्रेलिया ने भारत को 3-2 से हराया था। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ एडम ने सात विकेट झटके थे। 

जाम्पा ने कहा कि अपने खेल में सुधार करने के लिए वह बाकी के लेग स्पिनरों को देखते हैं। उन्होंने कहा कि बीबीएल मैच से पहले अभ्यास सत्र में राशिद के साथ गेंदबाजी करने से उन्होंने काफी कुछ सीखा। 

वेबसाइट न्यूज डॉट कॉम डॉट एयू ने एडम के हवाले से लिखा है, "मैंने राशिद के साथ स्टार्स और स्ट्राइकर्स के मैच के बाद गेंदबाजी की। मैं हमेशा से उनसे प्रभावित रहा था और मैंने सोचा था कि मैं इस खिलाड़ी के साथ गेंदबाजी करूंगा।"

एडम ने कहा कि वह स्ट्राइकर्स के रूम में गए और राशिद से कहा कि वह उनके साथ गेंदबाजी करना चाहते हैं।

एडम ने कहा, "उन्होंने 45 मिनट मेरे साथ गेंदबाजी की और मैं इस बात से बेहद खुश हूं कि मैं ऐसा किया क्योंकि अब मैं जानता हूं कि मैं कभी राशिद की तरह गेंदबाजी नहीं कर सकता।" एडम के मुताबिक, "वह कभी कभार पैदा होने वाले गेंदबाजों में हैं।" राशिद वनडे में तीसरे नंबर के गेंदबाज हैं। उन्होंने 59 मैचों में 125 विकेट लिए हैं।